नवंबर के अंत में लॉन्च किया जाएगा nokia का नया स्मार्टफोन

By Emmanual Massey
Nov 13 2020 04:08 PM
नवंबर के अंत में लॉन्च किया जाएगा nokia का नया स्मार्टफोन

HMD Global ने सितंबर में Nokia 2.4 स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा चुका है। अब कंपनी इस बजट स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रहे है। इस फोन से जुड़ी कई रिपोर्ट देखने को मिली है। इस कड़ी में अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे नोकिया 2.4 की लॉन्चिंग की सूचना जारी की जा चुकी है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक इस हैंडसेट की आधिकारिक लॉन्चिंग को लेकर कोई सूचना नहीं दी गई है। माय स्मार्टप्राइस की रिपोर्ट के अनुसार, Nokia 2.4 स्मार्टफोन को इंडिया में नवंबर के अंत में पेश कर दिया है। जिसके अतिरिक्त अधिक कुछ जानकारी नहीं दी गई है। 

Nokia 2.4 की संभावित कीमत: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी Nokia 2.4 स्मार्टफोन की मूल्य 10,000 रुपये से कम जारी रहने वाली है। साथ ही इस डिवाइस को Dusk Fjord और Charcoal कलर ऑप्शन में पेश कर दिए गए है। आपको बता दें कि कंपनी ने यूरोप में इस हैंडसेट की कीमत 119 यूरो रखी जा चुकी है। 

Nokia 2.4 की स्पेसिफिकेशन: Nokia 2.4 एंड्राइड 10 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य शुरू कर दिया गया है। साथ ही कंपनी की तरफ से जल्द फोन में एंड्राइड 11 का सपोर्ट देने का घोषणा की जा चुकी है। Nokia 2.4 में 6.5 इंच की LCD डिस्प्ले मिलेगी। इसका रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल दिया जा रहा है। फोन में octa-core MediaTek Helio P22 चिपसेट का उपयोग किया गया है। फोन 2 वेरिएंट 2GB रैम 32GB स्टोरेज और 3GB रैम 64GB स्टोरेज में आएगा। साथ ही फोन के स्पेस को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा चुका है। 

Nokia 2.4 स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए रियर पैनल पर ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है। इसमें 13MP प्राइमरी सेंसर के साथ f/2.2 अपर्चर लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया जा रहा है। जिसके अतिरिक्त फोन के फ्रंट पैनल पर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5MP का कैमरा मिल रहा है। फोन में 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 5W के माइक्रो यूएसबी चार्ज की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। कंपनी का दावा है कि फोन को सिंगल चार्ज में 2 दिनों तक आराम से उपयोग किया  जा सकेगा। फोन को अनलॉक करने के लिए रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन का वजह 195 ग्राम है।

पीएम ने जताया WHO का आभार, भारत में होगी पारम्परिक दवाइयों के वैश्विक केंद्र की स्थापना

सिंगापुर ने COVID-19 टीकों का आकलन करने के लिए नियुक्त की विशेषज्ञ टीम

आज अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का शुभारंभ करेंगे सीएम योगी