नोएडा: नाले की सफाई के दौरान गिरी दीवार, 4 लोगों की मौत
नोएडा: नाले की सफाई के दौरान गिरी दीवार, 4 लोगों की मौत
Share:

नोएडा: नोएडा के सेक्टर-21 में आज यानी मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ है। जी दरअसल यहां जलवायु विहार में दीवार गिरने से मलबे में दबकर चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि 9 लोगों को जीवित निकाला गया है। बताया जा रहा है दीवार किनारे नाले में सफाई के दौरान यह दर्दनाक हादसा हुआ है। यहाँ सफाई करने वाले सभी मजदूर बदायूं के रहने वाले हैं। यह सभी सुबह 9:30 बजे जलवायु विहार के पास नाले की सफाई करने के लिए पहुंचे थे। बताया जा रहा है दीवार का मलबा हटाने के लिए तीन जेसीबी लगाई गई है। फिलहाल मौके पर पुलिस महकमे के तमाम अधिकारी और फोर्स मौजूद हैं। खुद पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, डीएम सुहास एलवाई, नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ऋतु महेश्वरी मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू करने में जुटे है। बताया जा रहा है मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई है।

खबर है कि मजदूर ठेकेदार सुंदर के कहने पर नाले की सफाई का कार्य कर रहे थे। दीवार पहले से ही जर्जर थी, इसके बारे में ठेकेदार को बताया गया था। हालाँकि उसके बावजूद ठेकेदार ने काम नहीं रुकने दिया। मौके पर भारी भीड़ है। इस मामले में डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि, 'नोएडा अथॉरिटी ने जलवायु विहार के पास सेक्टर 21 में नाले की सफाई का काम दिया था। मजदूर जब ईंट निकाल रहे थे तो दीवार गिर गई। अभी तक चार मौतों की सूचना आई है। 2 की मौत जिला अस्पताल में हुई है तो दो की मौत कैलाश अस्पताल में हुई है।

घटना की विस्तृत जांच की जाएगी।' इसी के साथ नोएडा अथॉरिटी सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कहा कि, 'सोसायटी के निवेदन पर नाले की सफाई का कार्य कराया जा रहा था। इस मामले में जांच की जाएगी यदि जर्जर दीवार के बाद भी ठेकेदार ने मजदूरों को काम पर लगाया तो दोषी मिलने पर उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। ठेकेदार की टेंडर प्रक्रिया की भी जांच होगी।' उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा सेक्टर 21 में दीवार गिरने की घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। जी दरअसल उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और युद्ध स्तर पर बचाव अभियान जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

शशि थरूर या अशोक गहलोत... कौन लेगा राहुल गांधी की जगह?

बार संचालक पर लग सकता है जुर्माना, कुछ दिन पहले दो पक्षों में हुआ था विवाद

इस मामले में पुलिस को मिले अहम सुराग, स्टोर मैनेजर ने की थी आत्महत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -