शशि थरूर या अशोक गहलोत... कौन लेगा राहुल गांधी की जगह?
शशि थरूर या अशोक गहलोत... कौन लेगा राहुल गांधी की जगह?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव समीप आने के साथ ही पार्टी के अंदर राहुल गांधी को एक बार फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग तेज हो गई है। इसी क्रम में सोमवार को भी 7 राज्य कांग्रेस समितियों सहित पार्टी की आठ स्थानीय इकाइयों ने राहुल गांधी के समर्थन में प्रस्ताव पारित किए। इस सबके बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत एवं कांग्रेस सांसद शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में सम्मिलित माने जा रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी ने भी कहा है कि पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए हर कोई आजाद है। दूसरी ओर राहुल गांधी के फेसबुक पोस्ट से एक और सस्पेंस बन गया है। दरअसल राहुल गांधी ने सोमवार शाम को फेसबुक पर अपनी एक फोटो साझा की, जिस पर कैप्शन में उन्होंने जो लिखा है उसपर कई प्रकार के कयास आरम्भ हो गए हैं। फेसबुक पर साझा की गई तस्वीर में राहुल गांधी केरल में एक जगह नाव चलाते हुए नजर आ रहे हैं तथा उन्होंने पतवार अपने हाथ में ले रखी है।

इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'जब नाव बीच मंझधार में फंस जाए, तब पतवार अपने हाथ में लेनी ही पड़ती है। न रुकेंगे, न झुकेंगे, भारत जोड़ेंगे।' उनके इस कैप्शन को कांग्रेस की स्थिति एवं उनके अध्यक्ष बनने के संकेत के रूप में भी देखा जा रहा है। हालांकि राहुल गांधी अब तक अध्यक्ष बनने से मना ही करते आए हैं, जबकि कांग्रेस में निरंतर यह मांग उठती रही है कि वे ही पार्टी का नेतृत्व करें। सूत्रों के अनुसार, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत नवरात्रि में 26 से 28 सितंबर के बीच अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन भर सकते हैं। कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर है कि शशि थरूर भी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के प्रबल इच्छुक हैं। दावा है कि अपनी इस इच्छा को थरूर ने सोनिया गांधी के समक्ष रखा, तत्पश्चात, सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस में कोई भी पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए आजाद है।

PM मोदी, गृहमंत्री शाह और CM योगी को मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

'मुझे नहीं लगता ईडी-CBI के दुरुपयोग में पीएम मोदी का हाथ है': ममता बनर्जी

इस नेता को मिली प्रदेश RJD की कमान, जानिए क्यों हैं लालू की पसंद?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -