इस श्रापित गांव के किसी भी घर में नहीं है दूसरी मंजिल, वजह हैरान कर देगी
इस श्रापित गांव के किसी भी घर में नहीं है दूसरी मंजिल, वजह हैरान कर देगी
Share:

भारत में ऐसे कई सारे गांव हैं जहां का कोई ना कोई रहस्य आज तक छुपा हुआ है. हम आपको आज एक ऐसे ही गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपको भी शायद कभी यहां जाने का मन नहीं करेगा. जिस गांव के बारे में हम बात कर रहे हैं वो राजस्थान के चूरू में स्थित है जिसके बारे में एक काफी प्रचलित कहानी है. ये कहानी आज भी गांव पर असर करती है.

सूत्रों की माने तो राजस्थान के चूरू में स्थित उडसर गांव में आपको किसी भी घर में दो मंज़िल नहीं मिलेगी. जी हाँ... भले सुनकर आपको थोड़ा अजीब लगे लेकिन ये सच है. दरअसल इस गांव में पिछले 700 साल से एक भी घर में दो मंज़िल नहीं बनी है. इसके पीछे एक बहुत बड़ी वजह भी है. दरअसल इस गांव के लोग इसे एक श्राप का ही नतीजा मानते हैं और इसी वजह से यहां के किसी भी घर में दो मंज़िल नहीं होती है. रिपोर्ट्स की माने तो 700 साल पहले इस गांव में एक भोमिया नाम का आदमी रहता था.

गांव में एक बार चोर घुस आए थे और उन्होंने गांव के पशुओं को चुराना शुरू कर दिया था. इससे ही गुस्सा होकर भोमिया नाम के इस शख्स ने चोरों से पन्गा ले लिया और इसके बाद चोरों ने भोमिया को खूब मारा पीटा. फिर जख्मी भोमिया भागते भागते अपने ससुराल पंहुच गया और वहां की दूसरी मंजिल पर जा कर छिप गया. चोर वहां भी पहुंच गए और उन्होंने भोमिया के घर वालों को मारना पीटना शुरू किया तब उन्होंने भोमिया के बारे में बता दिया.

चोरो ने तो भोमिया का सिर धड़ से अलग कर दिया, लेकिन भोमिया ने हिम्मत नहीं हारी और उसने अपना सिर हाथ में लिए हुए उनसे लड़ते रहा और और लड़ते-लड़ते अपने गांव की सीमा के पास पहुंच गया. वहां जाकर भोमिया की मौत हो गयी और उसका धड़ उडसर गांव में आ गिरा. फिर भोमिया की पत्नी ने गुस्से में गांव में श्राप दिया कि आज से घर पर कोई दूसरी मंजिल नही बनाएगा. इतना कहते ही भोमिया की पत्नी सती हो गईं. उस दिन के बाद से आज तक इस गांव में एक भी घर में दूसरी मंजिल नहीं बनी है.

स्कर्ट के अंदर महिला छुपाकर ले जा रही थी ऐसा जानवर, देखते ही उड़े अधिकारीयों के होश

खुदाई के दौरान मिली 90 साल पुरानी इन मूर्तियों को देखकर दंग रह गए लोग

चेतावनी देने के बावजूद खोल दी 2000 साल पुरानी कब्र, नजारा देखते ही उड़ गए होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -