खुदाई के दौरान मिली 90 साल पुरानी इन मूर्तियों को देखकर दंग रह गए लोग
खुदाई के दौरान मिली 90 साल पुरानी इन मूर्तियों को देखकर दंग रह गए लोग
Share:

इस विशालकाय दुनिया में कई सारी ऐसी प्राकृतिक चीजें हैं जिनके राज आज तक छुपे हुए ही है. इनमे से कुछ चीजें तो बेहद खूबसूरत और अद्भुत होती हैं लेकिन कुछ तो अविश्वसनीय होती हैं. हम आपको आज एक ऐसी प्राकृतिक मूर्ति के बारे में बता रहे हैं जो करीब 90 साल पुरानी है और वो रहस्यमयी भी है.

सूत्रों की माने तो करीब 90 साल पुरानी ये प्राचीन मूर्ति एक खेत में खुदाई के दौरान मिली थी और अब इस मूर्ति को देखने के लिए लोग बड़ी दूर-दूर से लोग आते हैं. ये मूर्ति छत्तीसगढ़ के कांकेर शहर के अलबेलापारा में मिली थी तो अब नाग देव और नागिन की प्राचीन मूर्ति के नाम से स्थापित है. ये दोनों ही मुर्तिया साल 1930 में खुदाई के दौरान निकली थी. इस मूर्ति के बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां रहने वाला एक व्यक्ति अपनी जमीन में पानी की सुविधा के लिए कुआं खुदवा रहा था. इसी दौरान तीन प्राचीन मूर्तियां निकली.

आपको बता दें इन मूर्ति में नाग देव, नागिन और उनके बच्चे की छोटी मूर्ति शामिल हैं. सभी लोगों ने इन मूर्तियों को निकालकर विधि-विधान से इसकी पूजा करवाई और फिर वही पर मूर्तियों को स्थापित भी कर दिया. इन मूर्ति के प्रति लोगों की गहरी आस्था है.

चेतावनी देने के बावजूद खोल दी 2000 साल पुरानी कब्र, नजारा देखते ही उड़ गए होश

यहां लोग अपनी ही बहु बेटियों का कर देते है जिस्मानी सौदा

बरसों पुराने इस किले में लोग आज भी आते हैं सोने की ईंट ढूंढ़ने, जानिए कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -