जेटली को नहीं है राजकोषीय घाटे की कोई चिंता
जेटली को नहीं है राजकोषीय घाटे की कोई चिंता
Share:

नई दिल्ली : राजकोषीय घाटे को लेकर हाल ही में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बयान जारी किया है. बताया जा रहा है कि आज यानी मंगलवार को देश के केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि राजकोषीय घाटे को लेकर कोई चिंता नहीं हो रही है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि विनिवेश के मामले में कुछ परेशानियों के बावजूद भी सरकार घाटे को सिमित किये जाने के लिए निर्धारित लक्ष्य हासिल कर लेगी.

इसके साथ ही अरुण जेटली ने यह भी कहा है कि पार्लियामेंट का शीतकालीन सत्र भी जल्द ही शुरू होने वाला है और इस सत्र के दौरान हम वस्तु एवं सेवा कर (GST) को लागू करना चाहते है और इसके लिए इस बात की भी पूरी कोशिश की जा रही है कि विपक्ष भी मान जाये.

इसके साथ ही वित्त मंत्री ने यह भी बताया है कि सरकार के द्वारा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) के नियमों को पहले से आसान बनाये जाने पर काम किया जा रहा है और इसके साथ ही ऐसी शर्तों को भी ख़त्म किये जाने पर काम किया जा रहा है जिनकी आज के समय में कोई खास जरुरत नहीं रह गई है.

राजकोषीय घाटे को देखते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि इसे देखकर कहीं से भी ऐसा नहीं प्रतीत होता है कि यह चिंता की कोई बहुत बड़ी बात है. उन्होंने कहा कि, "मैंने खुद राजकोषीय घाटे का लक्ष्य इतना कम रखा था जोकि 4.1 फीसदी की कमजोरी के साथ 4 फीसदी पर आ गया है. यहाँ तक की वित्त वर्ष 2015-16 के लिए इसे 3.9 फीसदी निर्धारित किया गया है."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -