45 वर्ष से अधिक वालों के लिए नहीं है कोरोना टीका, जानिए किस तरह होगी 18+ वालों के लिए प्रक्रिया
45 वर्ष से अधिक वालों के लिए नहीं है कोरोना टीका, जानिए किस तरह होगी 18+ वालों के लिए प्रक्रिया
Share:

झारखंड सहित देशभर में 1 मई से 18 वर्ष से अधिक की उम्र के सभी लोगों को कोविड का टीका लगना शुरू हो जाएगा। बीते दिनों ही केंद्र गवर्नमेंट की तरफ से यह आदेश का एलान कर दिया है, लेकिन झारखंड में तो स्थिति यह है कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन की डोज अब न के बराबर बची है। ऐसे में बहुत मुश्किल है कि 18+ वालों को कोविड का टीका 1 मई से लगना शुरू किया जाने वाला है।

कैसे लगेगा 18+ वालों को टीका: जंहा इस बात का पता चला है कि झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने गुरुवार को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह सूचना दी थी कि सिर्फ ढाई लाख पहली डोज और ढाई लाख दूसरी डोज गवर्नमेंट के पास हैं। शुक्रवार को रांची के अशोक नगर शहरी स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन नहीं मिलने पर लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। लोग दिनभर लाइन में खड़े रहे, जिसके उपरांत भी उन्हें वैक्सीन नहीं मिली। बाद में  कहा गया है कि वैक्सीन समाप्त हो चुकी है, इसलिए नहीं मिल सकती। वैक्सीन का डोज आएगा तब लगाया जा सकेगा। ऐसे में यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि झारखंड में जब 45+ वालों के लिए वैक्सीन नहीं है, तब 18+ वालों को कैसे टीका लगाया जाने वाला है।

वैक्सीन के दिए गए थे ऑर्डर: बन्ना गुप्ता ने कहा था कि झारखंड सरकार की तरफ से इंडिया बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट को 25-25 लाख वैक्सीन के ऑर्डर जारी किए जाने वाले है। लेकिन, कंपनियों ने हाथ खड़े कर दिए हैं। कंपनी का साफ बोला है कि 15 मई तक टीका उपलब्ध नहीं कराया जा सकता है, क्योंकि केंद्र गवर्नमेंट के ऑर्डर को पूरा करना ही अभी बड़ी चुनौती है। वैक्सीन मिलने में देरी के पीछे यह कारण कहा जा रहा  है कि कंपनियों को ऑर्डर देने में देरी हुई है।

नहीं रहे सिवान के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन, कोरोना से हुई मौत

एक दिन में 4 लाख नए मरीज, साढ़े 3 हज़ार की मौत.... आखिर कब थमेगी कोरोना की सुनामी ?

दिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना के संक्रमण का सिलसिला, लगातार बढ़ रहा मरीजों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -