दिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना के संक्रमण का सिलसिला, लगातार बढ़ रहा मरीजों का आंकड़ा
दिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना के संक्रमण का सिलसिला, लगातार बढ़ रहा मरीजों का आंकड़ा
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोविड के कहर के चलते हालात हर दिन बदतर हो चुके है। ऐसे में यहां 24 घंटे में कोविड के 27,047 नए केस सामने आए हैं। वहीं 375 मरीजों की जान जाने की सूचना भी मिली है। जिसके उपरांत कोविड से होने वाली कुल मौतों का आंकड़ा 16,147 पहुंच गया है। जिसके अतिरिक्त दिल्ली में सक्रिय मरीजों की तादाद 99,361 हुई।

दिल्ली में इस वक़्त होम आइसोलेशन में कोविड के 51,616 मरीज हैं। यहां कोविड की संक्रमण दर 32।69 प्रतिशत हो गई है। वहीं सक्रिय कोविड मरीजों की दर 8।64 फीसदी हो गई है। ऐसे में अगर हॉटस्पॉट की बात की जाए तो दिल्ली में यह आंकड़ा 37 हजार के ऊपर जा चुका है, वहीं 37,223 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके है।

जिसके साथ ही दिल्ली में रिकवरी दर 89।94 प्रतिशत पहुंच गई है। राजधानी में कुल मामले की बात करें तो यहां यह आंकड़ा 11,49,333 तक पहुंच चुका है। वहीं 24 घंटे में 25,288 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। इसके उपरांत यह आंकड़ा 10,33,825 पहुंच गया है। कोविड टेस्टिंग की अगर बात की जाए तो दिल्ली में 24 घंटे में 82,745 टेस्ट हुए हैं। इसके उपरांत राजधानी में टेस्ट का कुल आंकड़ा 1,71,51,785 पहुंच चुका है।

वहीं, इसी बीच आम आदमी पार्टी के विधायक शोएब इकबाल ने अनुरोध की है कि राजधानी में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए। दिल्ली के मटियामहल से विधायक शोएब इकबाल ने ये मांग कोविड की वजह से दिल्ली में पैदा हुई मौजूदा परिस्थितियों को लेकर की है। इतना ही नहीं, उन्होंने हाईकोर्ट से भी अनुरोध किया है कि दिल्ली में फैल रही अव्यवस्था को देखते हुए अब यहां राष्ट्रपति शासन लग जाना चाहिए। विधायक की शिकायत है कि दिल्ली में मरीजों को ना दवाई मिल रही है और ना ही अस्पताल-ऑक्सीजन, ऐसे में लोगों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

कोरोना मरीजों को मुफ्त ऑक्सीजन दे रहा पटना का महावीर मंदिर, ऐसे करें सम्पर्क

कोरोना पर 300 वैज्ञानिकों का पीएम मोदी को खुला खत, कहा- अगर वक़्त रहते जरुरी कदम नहीं उठाए...

भारत के लिए निक-प्रियंका ने जमा किये 2.94 करोड़ रुपये, कैटरीना ने की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -