सफर के दौरान टीटीई नहीं डाल सकेगा यात्री की नींद में खलल

इलाहाबाद : रेल के सामान्य श्रेणियों के डिब्बों में रात में सफर कर रहे यात्रियों को इस बार रेल मंत्रालय ने नींद का तोहफा दिया है. जनरल कोच में रात दस बजे से सुबह छह बजे तक टीटीई को टिकट न चेक किए जाने का फरमान किया गया है.

प्रायः ऐसा होता है कि रात सफर के दौरान आपने थक हारकर अभी गहरी नींद लेना शुरू ही किया था कि टीटीई ने आकर झकझोर दिया .टिकट दिखाइए प्लीज. तब कोफ़्त तो बहुत होती है. लेकिन क्या करें टिकट की जाँच तो करवाना ही है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.जनरल कोच में सफर करने वाले यात्रियों की नींद अब टीटीई नहीं हराम कर सकेंगे.रेलवे बोर्ड ने जनरल कोच में रात दस बजे से सुबह छह बजे तक टिकट न चेक किए जाने का आदेश जारी किया है. हालांकि विशेष परिस्थितियों में स्टॉफ को इस नियम में छूट दी गई है.

रेलवे पीआरओ सुनील कुमार गुप्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि रेलवे बोर्ड द्वारा लागू नए नियम से सभी रेल कर्मचारियों खासकर टीटीई को बता दिया गया है कि जनरल कोच में कब तक टिकट की चेकिंग करनी है और कब नहीं करनी है. नई व्यवस्था से यात्रियों को परेशानी नहीं होगी.

नए नियमों में टीटीई के लिए जारी निर्देश में रात दस बजे से सुबह छह बजे के बीच ट्रेन में यात्रियों के टिकट की जांच नहीं की जाएगी, लेकिन ट्रेन में यात्री रात दस बजे के बाद सवार होता है तो उसके टिकट की जांच की जा सकेगी. इसके अलावा टिकट की चेकिंग तब भी की जा सकेगी जब विजिलेंस को किसी यात्री पर बिना टिकट यात्रा करने का शक हो.

पीयूष मिश्रा ने रेल्वे दुर्घटना पर जताई चिंता

सरकारी नौकरी के लिए करनी होगी कुछ इस तरह से तैयारी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -