पतंजलि और डोमिनोज के दावों को ASCI ने बताया गलत
पतंजलि और डोमिनोज के दावों को ASCI ने बताया गलत
Share:

बाबा रामदेव जहाँ एक तरफ देश में अपने पतंजलि के प्रोडक्ट्स को लेकर तारीफों के पूल बांधते हुए नजर आते है. वहीँ अब यह भी देखने को मिल रहा है कि पतंजलि को लेकर उनकी मुश्किलें भी बढ़ती जा रही है. इस मामले में यह बात सामने आ रही है कि देश में विज्ञापनों का ध्यान रखने वाली बड़ी संस्था एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) के द्वारा पतंजलि पर निशाना साधा गया है.

कम्पनी का इस बारे में यह कहना है कि पतंजलि केश कांति का विज्ञापन भ्रामक है. ASCI ने अधिक जानकारी देते हुए यह भी बताया है कि पतजंलि का यह दावा है कि यह दुनिया का नंबर वन आयुर्वेदिक ब्रांड है और साथ ही इससे मिलने वाले मुनाफे से समाज सेवा की जाती है जोकि गलत है.

इसके साथ ही ASCI ने अपनी अक्टूबर माह की रिपोर्ट में पिज्जा मेकर डॉमिनोज को भी अपने निशने पर लिया है और यहाँ बताया है कि इसके द्वारा भी गलत दावे किये जाते है. डॉमिनोज का यह कहना है कि वे पिज़्ज़ा की डिलीवरी में 30 मिनट का ही समय लेते है और यदि इससे अधिक समय लगता है तो वे पिज़्ज़ा फ्री देते है. बल्कि यह सही नहीं है, कम्पनी के द्वारा लेट आने पर 300 रु की अधिकतम छूट दी जाती है. इसके साथ ही ASCI की नजर एयरटेल, प्रॉक्टर एंड गैंबल, अमेजॉन और डाबर जैसे मशहूर नामों पर भी बनी हुई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -