न जुलुस, न नारेबाजी, लेकिन नहीं माने कट्टरपंथी ! नूंह में कुआँ पूजन करने जा रही महिलाओं पर 'मस्जिद' से फेंके गए पत्थर, 8 घायल
न जुलुस, न नारेबाजी, लेकिन नहीं माने कट्टरपंथी ! नूंह में कुआँ पूजन करने जा रही महिलाओं पर 'मस्जिद' से फेंके गए पत्थर, 8 घायल
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा का मुस्लिम बहुल इलाका 'नूंह' एक बार फिर विवादों में है। हालाँकि, इस दौरान कोई यात्रा या जुलुस नहीं निकाला गया था, न ही कोई नारेबाजी हो रही थी, और न ही मस्जिद के सामने कोई DJ बज रहा था। यहाँ तक कि, किसी के हाथ में कोई लाठी-डंडा जैसा हथियार भी नहीं था, जिसे देखकर मुस्लिम समाज भड़क जाता और पत्थरबाज़ी करता। कुछ महिलाएं थीं, जिनके हाथों में पूजा की थाली थी और वे कुआँ पूजन करने जा रही थी, लेकिन कट्टरपंथियों से वो भी सहन नहीं हुआ। 

 

पुलिस ने बताया है कि हरियाणा के नूंह में गुरुवार रात एक मस्जिद (Stone Pelting From Masjid) से कुछ बच्चों ने उन पर पथराव किया, जिसमें 8 महिलाएं घायल हो गईं। बताया जा रहा है कि, ये महिलाएं हिन्दू दलित समुदाय से थीं और कुआँ पूजन के लिए जा रहीं थीं। नूंह के पुलिस अधीक्षक (SP) नरेंद्र बिजारनिया ने कहा कि पुलिस को कुआं पूजन के लिए जा रहे महिलाओं के एक समूह पर मस्जिद से बच्चों द्वारा पत्थर फेंकने की फुटेज भी मिली है। पुलिस के मुताबिक घटना रात 8:20 बजे की है। बिजारनिया ने मीडिया को बताया कि, "मस्जिद (Stone Pelting From Masjid) में कुछ निर्माण कार्य जारी था। महिलाएं कुआं पूजन के लिए जा रही थीं, तभी उन पर पथराव किया गया। हम फुटेज में दिख रहे बच्चों से पूछताछ करेंगे।" SP ने बताया कि दोनों पक्षों को शांत कर दिया गया क्योंकि घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया था। उन्होंने कहा कि, "अब इलाके में पूरी तरह शांति है।" बिजारणिया के अनुसार मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। 

बता दें कि, इससे पहले सावन के महीने में भी नूंह में शोभायात्रा (Stone Pelting From Masjid) पर पथराव हुआ था, जब सावन सोमवार के दिन श्रद्धालु प्राचीन शिव मंदिर में पूजन करने जा रहे थे। तब पहले से तैयार बैठे कट्टरपंथियों ने पत्थर, लाठी-डंडे, बन्दूक आदि से श्रद्धालुओं पर जानलेवा हमला कर दिया था। इस दौरान कट्टरपंथियों ने 'अल्लाहु अकबर' और 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे भी लगाए थे। ये नारेबाजी और समुदाय विशेष (मुस्लिम) के 500-700 दंगाइयों द्वारा श्रद्धालुओं पर हमला करने की बात हूबहू FIR में भी दर्ज है। कट्टरपंथियों ने कई कारों में आग लगा दी थी, एक होम गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और लगभग एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। 

'हिन्दू-सिख कश्मीर छोड़ो..', जहाँ लगे थे पोस्टर, उसी पुंछ सेक्टर में शिव मंदिर के पास हुआ ब्लास्ट

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मतदान जारी, माँ नर्मदा का आशीर्वाद लेने पहुंचे शिवराज, दिमनी में हुई फायरिंग

बिहार में फ़िल्मी सीन ! शख्स ने प्रेमी से करा दी अपनी पत्नी की शादी, हो चुके थे दो बच्चे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -