अब नहीं होगी ट्रेनों में चैन पुल्लिंग की सुविधा
अब नहीं होगी ट्रेनों में चैन पुल्लिंग की सुविधा
Share:

नई दिल्ली : बेवजह चेन पुलिंग और इससे ट्रेनों में आए दिन होने वाली देरी से परेशान होकर रेल मंत्रालय ने निर्णय लिया है की अब ट्रेन के कोच में यात्रियों को चेन पुलिंग की सुविधा नहीं मिलेगी। मंत्रालय ने इसकी जगह एक हेल्पलाइन जारी करने की बात कही है। चेन पुलिंग की वजह से रेलवे को हर साल करीब 3 हजार करोड़ का नुकसान हो चुका है। अभी हाल फिलहाल बरेली के इज्जतनगर में रेल के डब्बों से इन जंजीरों को हटाने का काम चल रहा है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक आपातकाल स्थिति के लिए जल्द ही कोई नया उपाय किया जाएगा।

उत्तर पूर्वी रेलवे के PRO राजेंद्र सिंह ने बताया कि, नए बन रहे कोचों में यह इमरजेंसी जंजीरें नहीं रहेंगी। हमने पुराने कोचों से जंजीरें निकालने का काम शुरू भी कर दिया है। उन्होंने बताया कि हम हर तीसरे कोच में ड्राइवर का नंबर लिखवा रहे हैं ताकि आपातकालीन स्थिति में कोई यात्री उससे संपर्क कर सके।

इज्जतनगर के अपने हालिया दौरे में रेलवे राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने अपने बयान में कहा था कि उत्तर प्रदेश और बिहार में ट्रेनों के लेट चलने की समस्या में चेन पुलिंग बहुत हद तक जिम्मेदार है।और यह जल्द से जल्द बंद होना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -