2012-14 के सिविल सेवा परीक्षार्थियों को
2012-14 के सिविल सेवा परीक्षार्थियों को "No extra chance"
Share:

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में शामिल 2012-14 के परीक्षार्थियों को इस साल अतिरिक्त मौका नही दिया जाएगा। सरकार का यह फैसला केन्द्रीय प्रशासनिक अधिकरण (CAT) के निर्देश के संदर्भ में आया है। UPSC ने 2011 में परीक्षा पैटर्न में बदलाव करते हुए एप्टीट्युड का नया पेपर एड किया था।

इस पर 2011 के परीक्षार्थियों ने यह कहते हुए विरोध किया था कि उन्हें नए पैटर्न की परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नही दिया गया। इसके बाद सरकार ने 2014 में संसद में आश्वासन दिया कि 2011 के परीक्षार्थियों को एक अतिरिक्त मौका दिया जाएगा। इस आश्वासन से 2011 के परीक्षार्थियों को थोड़ी राहत मिली थी। इसी आदेश को CAT में चुनौती देते हुए मांग की गई थी कि 2011 में आवेदन करने तथा उसके बाद की परीक्षाओं में शामिल परीक्षार्थियों को भी अतिरिक्त मौका दिया जाना चाहिए।

अब इस पर सरकार का कहना है कि परीक्षार्तियों को नए पैटर्न के हिसाब से तैयारी करने के लिए भरपूर समय दिया गया था। इसलिए उन्हें अतिरिक्त मौका देने की जरुरत नही है। CAT ने इस संबंध में सरकार को 4 हफ्ते में निर्णय देने को कहा था।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -