चीन ने किया कोरोना पर नियंत्रण, पहली बार एक दिन में कोई मौत नहीं
चीन ने किया कोरोना पर नियंत्रण, पहली बार एक दिन में कोई मौत नहीं
Share:

बीजिंग: चीन में मंगलवार को  कोरोना वायरस महामारी से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि जनवरी से इस बारे में आंकड़े प्रकाशित करने शुरू किए थे. इसके बाद से पहली दफा ऐसा हुआ है, जब कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है. हालांकि चीन में रहने वाले लोगों की बात करें तो मार्च से संक्रमण के केस में गिरावट आई है, किन्तु विदेशों से चीन में आ रहे संक्रमित चीनी लोगों की तादाद बढ़ रही है. 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया है कि विदेशों से लगभग 1,000 संक्रमित लोग चीन में आए हैं. जहां एक ओर चीन में कोरोना के संक्रमण पर लगभग काबू पा लिया गया  है. वहीं विश्व के बाकी देशों में कोरोना के कारण लगातार बड़ी संख्या में मौतें हो रही हैं. बता दें कि दुनिया भर कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 74,441 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं 13 लाख से अधिक मरीज अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इस समय सबसे अधिक भयानक स्थिति अमेरिका में बनी हुई है. यहां पिछले 24 घंटे में 1150 लोगों की जान जा चुकी है.

आपको बता दें कि भारत में लॉकडाउन के बाद भी लगातार स्थिति बिगड़ती जा रही है. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद  बढ़कर 4,281 हो गई है. बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण के 704 नए मामले सामने आए हैं. जबकि कोरोना की वजह से अब तक 111 लोगों की जान चुकी है. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 32 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक 319 मरीज ठीक हो चुके हैं.

आखरी कोरोना से अब तक कैसे बचा हुआ है तुर्कमेनिस्तान ?

World Health day 2020 : कोविड-19 के चलते ये रहेगा इस साल का थीम

World Health Day: पीएम मोदी ने बढ़ाया कोरोना वारियर्स का हौसला, ट्वीट में कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -