भारत सरकार पर अविश्वास! आज सदन में जवाब देंगे पीएम मोदी, कल राहुल गांधी ने बोला था जोरदार हमला
भारत सरकार पर अविश्वास! आज सदन में जवाब देंगे पीएम मोदी, कल राहुल गांधी ने बोला था जोरदार हमला
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार (10 अगस्त) को संसद के निचले सदन में विपक्ष द्वारा पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में जवाब देंगे। मणिपुर के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश में विपक्ष ने यह प्रस्ताव पेश किया था। प्रस्ताव को लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया और मंगलवार को इस पर बहस हुई। बता दें कि,  2018 में तेलुगु देशम पार्टी (TDP) द्वारा इसी तरह का प्रस्ताव पेश करने के बाद एक बार फिर से सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक (NDA) गठबंधन को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ रहा है, हालांकि आरामदायक बहुमत को देखते हुए सरकार को कोई खतरा नहीं है।  

पीएम मोदी का संबोधन कांग्रेस के बहाल सांसद राहुल गांधी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रस्ताव पर संसद में बोलने के ठीक एक दिन बाद आ रहा है। सबसे पहले बोलते हुए राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। लोकसभा में अपने उग्र भाषण के दौरान राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मणिपुर में भारत माता की हत्या हुई है. राहुल गांधी ने लोकसभा में अपने अविश्वास प्रस्ताव के भाषण में कहा कि, "आप पूरे देश को आग में झोंक रहे हैं। पहले, यह मणिपुर था, अब यह हरियाणा है। आप पूरे देश को जलाना चाहते हैं।" राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि मणिपुर में भारत माता की 'हत्या' की गई है। राहुल ने कहा कि,  "उन्होंने (भाजपा ने) भारत माता को मणिपुर में मार डाला। न केवल मणिपुर बल्कि उन्होंने भारत को मार डाला। उनकी राजनीति ने मणिपुर को नहीं, बल्कि मणिपुर में भारत को मार डाला है। उन्होंने मणिपुर में भारत की हत्या कर दी है।" बाद में अमित शाह ने मंच संभाला और मणिपुर मुद्दे को संबोधित किया और कश्मीर में आतंकवाद और भारत के मध्य भागों में नक्सलवाद के बारे में भी बात की।

केंद्र के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान लोकसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, “केवल जब कोई सीएम केंद्र के साथ सहयोग करना बंद कर देता है, तो उसे बदला जा सकता है। वर्तमान (मणिपुर) सीएम (एन बीरेन सिंह) हमारे साथ सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अनुच्छेद 370 भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू की गलत नीतियों की एक 'गलती' थी और केंद्र में सरकार बनने के बाद पीएम मोदी ने इसे ठीक किया।

अमित शाह से मिला कूकी प्रतिनिधिमंडल, मणिपुर हिंसा पर हुई व्यापक चर्चा

संसद में दिखा माँ-बेटे का तालमेल, राहुल का मार्गदर्शन करती नज़र आईं सोनिया गांधी

महाकाल मंदिर क्षेत्र की होटलों के बोर्ड पर अब जरुरी होगा संचालक या प्रोपराइटर का नाम, वरना होगी FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -