कोरोना के सामुदायिक प्रसार पर बोले स्वास्थ्य मंत्री, कही चौंकाने वाली बात
कोरोना के सामुदायिक प्रसार पर बोले स्वास्थ्य मंत्री, कही चौंकाने वाली बात
Share:

कोरोना काल में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने अपना बयान जारी किया है. जिसमें उन्होने भारत में कोविड 19 का समुदायिक प्रसार नहीं होने की बात कही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने बताया कि हर दिन देश में कोरोना वायरस के लगभग 2 लाख 70 हजार सैंपल जांच किए जा रहे है. इतना विशाल भारत होने के बावजूद, हम कोरोना के सामुदायिक प्रसार की स्टेज में नहीं हैं. लेकिन, कुछ एक स्थानों पर लोकल ट्रांसमिशन होने की संभावना उन्होने व्यक्त की है. 

'हजारों जवाबों से अच्छी है खामोशी उसकी'... विकास दुबे एनकाउंटर पर राहुल का शायराना तंज़

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया, 'महामारी कोरोना से पॉजीटिव मरीजों के ठीक होने तादाद लगभग 63% है, मृत्यु दर केवल 2.72% है. हम मामलों के आंकड़ो को लेकर परेशान नहीं हैं. हम परीक्षण को तेज गति से कर रहे हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा संक्रमित लोगों का पता लगाया जा सके. अगर मरीजों का पता जल्दी चलेगा तो इलाज भी जल्दी होगा. 

वनडे में इन टीमों के नाम दर्ज है सबसे बड़ी जीत का रिकार्ड, कहाँ है भारत का स्थान ?

विदित हो कि कोरोना संक्रमण फैलने की 4 स्टेज हैं. पहली स्टेज में वायरस विदेश यात्रा कर लौटे लोगों या विदेश से आए लोगों के जरिए भारत में प्रवेश करता है. जहां कोरोना की मौजूदगी पहले से नहीं होती. दूसरी स्टेज में वायरस लोकल स्टेज यानी स्थानीय स्तर पर अपने पैर प्रसारने लगता है. इस समय संक्रमण किसी क्षेत्र विशेष में फैल जाता है. इसके बाद तीसरे चरण में कोरोना वायरस समुदाय स्तर पर प्रसारित होने लगता है. इस समय वायरस के स्त्रोत्र की जानकारी नहीं मिलती. यानी ये पता नहीं चलता की वायरस किस स्थान से आया और किसने फैलाया. आखिरी में अंतिम चरण आता है इस समय संक्रमण खतरनाक रूप ले लेता है. इसका कोई साफ खात्मा नहीं होता है. 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी बोले- 2019 वर्ल्ड कप के लिए 12 महीने पहले से तैयार था भारत, लेकिन.....

भ्रूण को है गंभीर बीमारी, 23 हफ्ते की गर्भवती ने दिल्ली HC से मांगी गर्भपात की अनुमति

सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक आदेश, अब व्हाट्सएप-ईमेल के जरिए भेजे जा सकेंगे समन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -