वनडे में इन टीमों के नाम दर्ज है सबसे बड़ी जीत का रिकार्ड, कहाँ है भारत का स्थान ?
वनडे में इन टीमों के नाम दर्ज है सबसे बड़ी जीत का रिकार्ड, कहाँ है भारत का स्थान ?
Share:

क्रिकेट हर दिन नई-नई ऊंचाइयों को छूते जा रहा है। दुनियाभर में इस खेल को जबरदस्त प्यार मिलता है। क्रिकेटप्रेमियों के लिए आज हम ऐसी ख़बर लाए है जिसमे आपको यह बताया जाएगा कि वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास की रनों के लिहाज से 5 सबसे बड़ी जीत कौन-सी है ?

न्यूज़ीलैंड बनाम आयरलैंड

1 जुलाई 2008 को खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्ला थामते हुए 2 विकेट खोकर 402 रन बनाए और इसके जवाब में आयरलैंड की टीम महज 28.4 ओवर में 112 रन पर ढेर हो गई। कीवी टीम ने इस दौरान 290 रनों से वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। 

ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान

2015 के वनडे विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्ला थामते हुए 50 ओवर में 417 रन जड़ दिए। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 37.3 ओवर में सिर्फ 142 रन पर ढेर हो गई। कंगारू टीम को इस दौरान 275 रन से बड़ी जीत मिली। 

दक्षिण अफ्रीका बनाम जिम्बाब्वे

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 399 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 127 रन ही बना सकी। अफ्रीका ने इस मैच में  272 रनों से जीत हासिल की। 

दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका

वनडे की चौथी सबसे बड़ी जीत भी अफ्रीका के नाम ही दर्ज है। अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 301 रन बनाए। जबकि इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम महज 43 रनों पर ही घुटने टेक बैठीं। दक्षिणअफ्रीका इस मैच को 258 रनों के अंतर से जीतने में कामयाब हुई। 

भारत बनाम बरमूडा 

वनडे की 5वीं सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज है। साल 2007 के विश्वकप में भारत ने 5 विकेट खोकर 413 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया था, इसके जवाब में बरमूडा टीम भारत के समक्ष 43.1 ओवर में 156 रन पर ढेर हो गई। भारत ने इस मैच को 257 रनों से अपने नाम कर लिया।  

 

 

जब वनडे में हुई भारत की शर्मनाक हार, ये 3 मैच कोई नहीं रखना चाहेगा याद

धोनी की हार पर क्यों रोया था भारत, खिलाडी भी हुए थे भावुक

गांगुली के बयान पर बौखलाया पाकिस्तान, कहा- एशिया कप पर अंतिम फैसला अक्स करेगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -