यूक्रेन में कोई जैविक हथियार विकसित नहीं किए गए : ज़ेलेंस्की
यूक्रेन में कोई जैविक हथियार विकसित नहीं किए गए : ज़ेलेंस्की
Share:

 


कीव: राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूस के आरोपों का जवाब दिया कि यूक्रेनी प्रयोगशालाओं में जैविक हथियारों का उत्पादन किया गया था, जिसमें कहा गया था कि उनके देश में "कोई रासायनिक या सामूहिक विनाश के अन्य हथियार विकसित नहीं किए गए थे"।

ज़ेलेंस्की ने शुक्रवार सुबह फेसबुक पर प्रसारित एक वीडियो संदेश में कहा, "मैं एक उपयुक्त देश, एक पर्याप्त राष्ट्र का राष्ट्रपति हूं।" इसके अलावा वह दो बच्चों के पिता हैं। और मेरी जमीन पर सामूहिक विनाश के कोई रासायनिक या अन्य हथियार विकसित नहीं किए गए थे। यह एक ऐसी चीज है जिससे पूरी दुनिया वाकिफ है। आप इससे वाकिफ हैं। और अगर रूस हमारे खिलाफ कुछ ऐसा ही करता है, तो उसे सबसे गंभीर प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा।" इसके अलावा, रूस के दावों के जवाब में कि "नए पाए गए दस्तावेज़" से पता चला कि जैविक हथियारों के घटकों का निर्माण यूक्रेनी प्रयोगशालाओं में अमेरिकी रक्षा विभाग के वित्त पोषण के साथ किया गया था, राष्ट्रपति ने कहा, "यह मुझे वास्तव में चिंतित करता है, क्योंकि हमें बार-बार आश्वस्त किया गया है: यदि आप रूस की योजनाओं को जानना चाहते हैं, तो देखें कि रूस दूसरों पर क्या आरोप लगाता है।"

"रासायनिक-हथियार-तैयारी के ये आरोप वास्तव में क्या हैं?" क्या आपने यूक्रेन को 'डी-रासायनिक' करने का निर्णय लिया है? अमोनिया का उपयोग किया जा रहा है? क्या फॉस्फोरस का उपयोग किया जा रहा है? "आपने हमारे लिए और क्या योजना बनाई है?" उन्होंने रूस से पूछताछ की, जो 16 दिनों से यूक्रेन के साथ युद्ध में है।

बीबीसी के अनुसार, रूसी रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका यूक्रेन को जैविक हथियारों के विकास और रूस में प्रवास करने वाले वायरस ले जाने वाले पक्षियों के रोजगार में सहायता कर रहा है।

मेक्सिको में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -