पानी की सुराही से नहीं रहती कभी धन की कमी
पानी की सुराही से नहीं रहती कभी धन की कमी
Share:

अमुमन व्यक्ति के पास किसी न किसी रूप से धन की कमी बनी रहती है और इस कारण व्यक्ति परेशानी का सामना करना पड़ता है। धन की कम या तो वास्तु दोष से सामने आती है या फिर कुंडली में ऐसे कोई दोष होते है, जिससे आर्थिक परेशानी हमेशा बनी रहती है। फिर भी यहां कुछ ऐसे सरल उपाय दिये जा रहे है, जिसको आजमाने से धन की कमी दूर हो सकती है।

1- पानी की सुराही-

पानी की सुराही का उपयोग गर्मी के मौसम में ही किया जाता है। लेकिन घर की उत्तर दिशा में पानी से भरी सुराही रख दी जाये तो आप कभी भी घर में धन की कमी महसूस नहीं करेंगे। ध्यान इस बात का रखें कि सुराही कभी खाली न रखी जाये। ऐसा होने से धन की हानि भी हो सकती है।

2- हनुमान जी की कृपा-

हनुमान जी की पूजा अर्चना और आराधना से हर तरह के संकट दूर हो जाते है। घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में आप भगवान हनुमान की मूर्ति या तस्वीर लगा दें तो घर में आने वाली हर तरह की परेशानी दूर हो जाती है। परंतु हनुमानजी की मूर्ति या तस्वीर पंचमुखी वाली होना चाहिये। धन की चाहत रखने वाले व्यक्ति को पंचमुखी हनुमान तस्वीर की नियमित रूप से पूजन करना होगी।

3-वास्तु भगवान की लगाएं तस्वीर-

घर में वास्तु दोष होता है तो भी धन हानि होती है और धन का आवक कम हो जाती है। धन की आवक लगातार बनी रहे इसके लिये घर में वास्तु भगवान की मूर्ति अथवा तस्वीर लगाना सबसे उत्तम उपाय है।

रोज करे हनुमान जी के दर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -