निजामाबाद रेडक्रॉस सोसायटी ने लगाया रक्तदान शिविर
निजामाबाद रेडक्रॉस सोसायटी ने लगाया रक्तदान शिविर
Share:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि लोगों के लिए एक बार फिर कोविड -19 टीकाकरण अभियान शुरू किया जा रहा है, तो वे तीन महीने की अवधि तक रक्तदान करने में असमर्थ होंगे, इस संदर्भ में ज्यादातर 18 वर्ष से अधिक के आयु के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा हैं और वे रक्तदान के लिए भी अधिक उपयुक्त हैं। इससे जल्द ही पूरे राज्य में ब्लड बैंकों में रक्त भंडार कम हो जाएगा। 

इसे देखकर रेड क्रॉस के सदस्य शनिवार को रेड क्रॉस दिवस के अवसर पर रक्तदान करते हैं। इनमें 50 वर्ष से अधिक आयु के दो सदस्यों ने 50 से अधिक बार रक्तदान किया। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि हर साल रेड क्रॉस दिवस 8 मई को अपने संस्थापक हेनरी डुनेंट के जन्मदिन के अवसर पर मनाता है। निज़ामाबाद रेड क्रॉस सोसाइटी ने शनिवार को रेड क्रॉस ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। 

उल्लेखनीय है कि यहां रेड क्रॉस राज्य कार्यकारी परिषद (ईसी) के सदस्य थोता राजशेखर ने अपनी उम्र 54 वर्ष होने के दौरान 71 वीं बार रक्तदान किया था। एक अन्य सदस्य पुरुषोत्तम रेड्डी ने 54 वीं बार रक्तदान किया और उनकी उम्र 48 वर्ष है। निजामाबाद रेड क्रॉस के चेयरमैन डॉ. नीली रामचंदर ने रक्तदाताओं की सराहना की और कहा कि उनका रेडक्रॉस समाज सेवा शिविर लगाकर समाज की सेवा कर रहा है और रक्तदान का आह्वान किया है।

बेंगलुरु: लाश जलाने के लिए कम पड़े 7 श्मशान, अब ग्रेनाइट खदान में किया गया अंतिम संस्कार का इंतज़ाम

खान चाचा: नवनीत कालरा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी, अग्रिम जमानत याचिका दाखिल

लोग मर रहे हैं और स्वास्थ्य मंत्री बंगाल में धरना दे रहे हैं: शिवसेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -