'सरकारी खर्च पर देश घूमना चाहते हैं नीतीश', BJP ने आखिर क्यों दिया ये बयान?
'सरकारी खर्च पर देश घूमना चाहते हैं नीतीश', BJP ने आखिर क्यों दिया ये बयान?
Share:

पटना: बिहार सरकार के द्वारा अगले 3 माहों के भीतर एक विमान एवं एक हेलीकॉप्टर खरीदने के मंत्रिमंडल के फैसले को लेकर अब भाजपा ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। भाजपा ने कहा कि 2024 में नीतीश कुमार पीएम बनने का सपना देख रहे हैं तथा लोकसभा चुनाव में वह देश का भ्रमण करना चाहते हैं। इसीलिए वह सरकारी खर्चे पर विमान एवं हेलीकॉप्टर खरीदने वाले हैं। 

भाजपा प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा, “नीतीश कुमार 2024 में लोकसभा चुनाव के चलते सरकारी खर्चे पर विमान हेलीकॉप्टर से आवाजाही करना चाहते हैं तथा देश का भ्रमण करना चाह रहे हैं। इसीलिए उन्होंने विमान एवं हेलीकॉप्टर खरीदने का निर्णय लिया है। यह करदाताओं के पैसे की बर्बादी है। छपरा शराब कांड में मरने वाले व्यक्तियों के परिवार को देने के लिए सरकार के पास मुआवजा नहीं है किन्तु विमान एवं हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए पैसा खर्च कर रही है।” 

बता दें कि बिहार मंत्रिमंडल ने मंगलवार को वीआईपी एवं वीवीआईपी नेताओं और अधिकारीयों की आवाजाही के लिए एक नया विमान और एक हेलिकॉप्टर खरीदने के प्रस्ताव को अनुमति दे दी। इस सिलसिले में एक प्रस्ताव नागरिक उड्डयन निदेशालय (कैबिनेट सचिवालय विभाग, बिहार सरकार) द्वारा तैयार किया गया था, जिसे सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में अनुमति दी गई थी। बिहार सचिवालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव एस। सिद्धार्थ ने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने का फैसला लिया गया था, जो एक नया विमान (10 + 2 सीटर) और एक हेलिकॉप्टर खरीदने के तौर-तरीकों पर फैसला लेगी। इसमें विमान एवं हेलिकॉप्टर की खरीद के लिए मूल्य निर्धारण सम्मिलित है। समिति को 3 महीने के भीतर इस सिलसिले में विस्तृत रिपोर्ट देने का काम सौंपा गया है। 

भीषण सर्दी की आगोश में होगा नए साल का आगाज

आज ही के दिन कोलकाता में पहली बार गूंजा था जन-गण-मन, जानिए राष्‍ट्रगान से जुड़ी 10 दिलचस्‍प बातें

अस्पताल से घर लौट रहे किडनी के मरीज की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -