'बिहार की प्रगति और समृद्धि की यात्रा जारी रहे, इसलिए NDA को वोट दें..', जनता से नितीश कुमार की अपील
'बिहार की प्रगति और समृद्धि की यात्रा जारी रहे, इसलिए NDA को वोट दें..', जनता से नितीश कुमार की अपील
Share:

पटना: बिहार के 74 वर्षीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवारों का समर्थन करने की अपील की है. अपनी लिखित अपील में, कुमार ने 2005 के बाद से उनके नेतृत्व में बिहार द्वारा की गई प्रगति पर प्रकाश डाला, और राज्य की निराशा की स्थिति से विकास की स्थिति तक की यात्रा पर जोर दिया।

कुमार ने बिहार में बुनियादी ढांचे के विकास, सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल जैसी बुनियादी सुविधाओं तक पहुंच सहित किए गए सुधारों की ओर इशारा किया। उन्होंने 7 संकल्प कार्यक्रम जैसी पहल के माध्यम से बेरोजगारी को कम करने के प्रयासों पर भी प्रकाश डाला, जिसका उद्देश्य युवाओं को रोजगार प्रदान करना है। कुमार ने अपने प्रशासन के तहत सरकार के प्रमुख कार्यक्रम 6 संकल्प (भाग-2) के हिस्से के रूप में 10 लाख नौकरियों और रोजगार के अवसरों की घोषणा का उल्लेख किया। उन्होंने शिक्षा और पुलिस जैसे विभिन्न क्षेत्रों में भर्ती में उल्लेखनीय वृद्धि का भी उल्लेख किया।

मतदाताओं को एनडीए उम्मीदवारों का समर्थन करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कुमार ने शिक्षा, रोजगार और महिला सशक्तिकरण के मामले में बिहार में हुई प्रगति पर जोर दिया। उन्होंने स्कूलों में लड़कियों के नामांकन में सुधार, महिलाओं के लिए रोजगार के अवसरों में वृद्धि और पंचायत राज निकायों में उनके महत्वपूर्ण प्रतिनिधित्व पर प्रकाश डाला।

कुमार ने 2005 से पहले बिहार में व्याप्त अराजकता को भी याद किया और बताया कि उस दौरान डॉक्टर भी अपहरण से सुरक्षित नहीं थे। उन्होंने मतदाताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि आगामी चुनावों में एनडीए उम्मीदवारों का समर्थन करके बिहार की प्रगति और समृद्धि की यात्रा जारी रहे, जिससे राज्य की सकारात्मक गति बनी रहे।

'अपरिपक्व राजनेता हैं राहुल गांधी..', केरल सीएम विजयन ने कांग्रेस सांसद पर बोला हमला

कांग्रेस ने सभी मुस्लिमों को पिछड़े वर्ग की सूची में डाला, देगी आरक्षण, भड़का पिछड़ा आयोग

सैयदना सैफुद्दीन ही रहेंगे बोहरा समुदाय के मुखिया, पद से हटाने की मांग वाली याचिका कोर्ट में ख़ारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -