बिहार में वीआईपी सिंबल बन चुके हूटर की आवाज होगी शांत
बिहार में वीआईपी सिंबल बन चुके हूटर की आवाज होगी शांत
Share:

पटना. बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने राज्य में वीआईपी सिंबल बन चुके हूटर की आवाज को एक तरह से खामोश करने का फैसला लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार मे गृह विभाग की एक महत्वपूर्ण बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीआईपी सिंबल बन चुके हूटर की आवाज पर जबरदस्त रूप से भारी नाराजगी व्यक्त की है. इस बाबत नीतीश सरकार ने एक प्रकार से नया फरमान को जारी करते हुए प्रदेश की सभी वीआईपी गाड़ियों के हूटर बजाने की बजाए सिर्फ गिनी चुनी ही गाड़ियों में यह हूटर लगाने और बजाने का निर्देश पारित किया है.

आपको बता दे की अब प्रदेश में इन नए नियमों के तहत अब जिन वीआईपी गाड़ियों का हूटर बजेगा उनमें सिर्फ बिहार प्रदेश के गवर्नर और चीफ जस्टिस की गाड़ियां ही सम्मिलत हैं. इसके साथ साथ बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने गृह विभाग की इस बैठक में नए नियम के तहत एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को हूटर बजाने की आजादी दी है.

गौरतलब है की इससे पूर्व प्रदेश में आदेश के पहले तक सभी वीआईपी गाड़ियों के साथ ही उन गाड़ियों को स्कॉर्ट करने वाली पुलिस की गाड़ियों पर भी हूटर लगे होते थे. तथा इस नए नियम के बाद से अब पुलिस की गाड़ियों से ही भी हूटर की आवाज नहीं सुनाई देगी. 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -