नीतीश ने नकारा, कहा इशरत को नहीं कहा बिहार की बेटी
नीतीश ने नकारा, कहा इशरत को नहीं कहा बिहार की बेटी
Share:

पटना : मुंबई में हुए 26/11 के आतंकी हमले को लेकर अहम गवाह बने डेविड हेडली द्वारा इशरत जहां को लेकर दिए गए महत्वपूर्ण बयान के बाद देश में राजनीति गर्मा गई। भाजपा ने इशरत जहां एनकाउंटर को फर्जी बताने वालों पर सवाल उठाए और उनसे माफी मांगने की अपील की। ऐसे में भाजपा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी निंदा की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि इशरत को बिहार की बेटी बताने वाले नीतिश उसके लश्कर का आतंकी होने पर क्या कहेंगे।

ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना बयान देते हुए कहा कि उन्होंने इशरत को कभी भी बिहार की बेटी नहीं कहा। उन्होंने कहा कि लोगों ने उनके मुंह में बात डाली जिस पर उन्होंने कहा कि इस तरह के लोगों पर वे कानूनी कार्रवाई करेंगे। इस मामले में उनकी तैयारी चल रही है। वे इस मामले में रिसर्च करवा रहे हैं।

नीतीश कुमार जनता दरबार में मीडिया से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे न्यूज़ क्लिपिंग और विभिन्न रिकाॅर्डस को भी खंगाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे इन सभी बातें से नाराज हैं। यदि उन पर सवाल उठाने वालों पर किसी तरह के प्रमाण हें तो वे बताऐं। इस बात पर वे एक्शन लेंगे। उन्होंने किसी व्यक्ति किसी संस्थान का नाम लिए बिना कहा कि वे इसकी तैयारी में लगे हैं।

जनता दल यूनियन के राज्यसभा सदस्य अली अनवर ने इशरत जहां को बिहार की बेटी कहे जाने को लेकर सवाल किए। जिस पर नीतीश ने कहा कि उन्हीं से पूछिए। उन्होंने सवाल किया कि मीडिया ने मेरे मुंह में यह बात क्यों रखी। उल्लेखनीय है कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने इस मामले में कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यदि इशरत को बिहार की बेटी कहा है तो वह सही ही कहा होगा। 

इस पर काफी विवाद उठ गया था। हालांकि बाद में सीएम नीतीश ने इसका खंडन किया। उल्लेखनीय है कि आतंकी हेडली मुंबई की 26/11 घटना का अहम गवाह बन गया है उसने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री, गुजरात, नरेंद्र मोदी और तत्कालीन मंत्री अमित शाह की हत्या करने के लिए आतंकी संगठन ने इशरत जहां को आत्मघाती के तौर पर भेजा था। अहमदाबाद में इशरत को उसके अन्य साथियों के साथ मार दिया गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -