कमजोर वर्गों के लिए समर्पित है नीतीश कुमार: मोदी
कमजोर वर्गों के लिए समर्पित है नीतीश कुमार: मोदी
Share:

बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरी तरीके से गरीब, दलित, पिछड़ा, अति पिछड़ा और समाज के कमजोर वर्गों के लिए समर्पित है. ये बात राज्य के उप-मुख़्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों की चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए कही.  प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सुशिल कुमार ने प्रदेश सरकार और नीतीश कुमार की तारीफ़ करते हुए कहा कि सरकार दियारा के 212 गांव के साथ ही रोहतास के अघोरा पहाड़ तक सौर ऊर्जा से बिजली पहुंचाने में सफल रही है जबकि यहां आजादी के बाद से आज तक बिजली नहीं पहुंच सकी थी.

पंचायतवार शिविर लगाकर गरीब को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं और अगले साल तक हर घर बिजली की रोशनी से जगमग होंगे. 2005 से पहले तक राज्य के 20% गांव में ही बिजली के तार पहुंचे थे. मगर बिजली के दर्शन कई कई दिनों तक नहीं होते थे.

वहीँ कल्याणकारी योजनाओं जैसे पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के अंतर्गत कृषि के लिए अलग फीडर का निर्माण कराया जा रहा है और कृषि के अलग फीडर से बिजली आधारित खेती को बढ़ावा तथा डीजल आधारित खेती से किसानों को मुक्ति मिलेगी तथा लागत मूल्य कम होने से उनकी आमदनी बढ़ेगी. युवाओ को शिक्षा के समुचित अवसर और रोजगार दिलाने के प्रति सरकार लगातार प्रयास कर रही है.

 

नीतीश कुमार ने दिया बिहार को 340 करोड़ का तोहफा

नीतीश कुमार ने दिया बिहार को 340 करोड़ का तोहफा

नीतीश कुमार का मकसद लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना

शरद यादव पर नीतीश कुमार की बड़ी जीत

नेताओं की भाषाशैली स्वच्छ व साफ हो: नीतीश कुमार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -