बिहार में बनी BJP सरकार, नितीश बोले- मुझे काम करने के लिए विश्वास मत मिला
बिहार में बनी BJP सरकार, नितीश बोले- मुझे काम करने के लिए विश्वास मत मिला
Share:

बिहार : बिहार विधानसभा में नितीश कुमार ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है. अब बिहार में बहुमत के साथ एनडीए की सरकार बनेगी. नितीश के पक्ष में 131 वोट पड़े जबकि विरोध में 108 वोट पड़े है. विश्वास मत जीतने की बाद बिहार में अब JDU-BJP गठबंधन की सरकार बनेगी. विश्वासमत जीतने के बाद नितीश कुमार ने कहा कि मुझे बिहार में काम करने के लिए विश्वासमत मिला है.

विश्वास मत से पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश पर जमकर हमला बोला. जवाब में नीतीश कुमार ने कहा कि ये कांग्रेस के लोग हैं अहंकार में जीने वाले लोग हैं. नीतीश ने कहा कि 15 से ज्यादा सीटें कांग्रेस को नहीं मिलने वाली थी लेकिन हमने महागठबंधन में 40 सीटों पर चुनाव लड़वाया.

गौरतलब है कि विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले राजद विधायकों ने विधानसभा के बाहर धरना भी दिया. तेजस्वी ने पहले बोलते हुए काफी तीखे आरोप लगाए नीतीश पर. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं इस प्रस्ताव के विरोध में खड़ा हूं. हमें बीजेपी के खिलाफ वोट मिला था, ये सब प्रीप्लान था. ये एक तरह से लोकतंत्र की हत्या है.

बीजेपी के भी कई मंत्री हैं जिनपर आरोप हैं, नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर भी आरोप हैं. तेजस्वी ने कहा कि कांग्रेस और राजद ने मिलकर नीतीश कुमार के वजूद को बचाया था, नीतीश ने बिहार की जनता को धोखा दिया. उधर, बिहार में जेडीयू-बीजेपी सरकार के विरुद्ध राजद की याचिका हाईकोर्ट ने मंजूर कर ली है. इसको लेकर सुनवाई सोमवार को होगी.

नितीश कुमार के CM बनने पर JDU में नहीं अभी रुख स्पष्ट, शरद यादव के घर बैठक

सारण और छपरा के DM पर RJD कार्यकर्ताओ ने किया हमला

कल विधानसभा में विश्वास मत पेश करेंगे नितीश कुमार

लालू ने नीतीश को धोखेबाज और अवसरवादी बताया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -