रोज़गार पैदा करने को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2.0 में मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार 5 करोड़ रोजगार पैदा करने के लिए सूक्ष्म, लघु और मध्यम मंत्रालय उद्योग सेक्टर को मजबूत करेगी. इसके साथ ही इससे सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में इस मंत्रालय की हिस्सेदारी भी वर्तमान 29 फीसद से बढ़कर 50 फीसद हो जाएगी। गडकरी ने कहा कि सरकार का जोर देश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ ही ग्रामीण अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत करना चाहती है।

गडकरी ने पीएम मोदी के भारत को 5-ट्रिलियन इकॉनमी बनाने का लक्ष्य का जिक्र करते हुए कहा कि इसे हासिल करने के लिए मेरा मंत्रालय अगले पांच सालों में पांच करोड़ जॉब पैदा करने पर भी कार्य करेगा। गडकरी ने ब्रॉड गेज मेट्रो को किफायती, कुशल और वक़्त की बचत वाला विकल्प बताते हुए कहा कि इससे दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे महानगरों पर दबाव कम होगा। सड़क परिवहन और राजमार्ग निर्माण मंत्री गडकरी ने कहा है कि हम अपने निर्वाचन क्षेत्र नागपुर में भी ब्रॉडगेज मेट्रो शुरू करने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि ये मेट्रो नागपुर को वर्धा, भंडारा रोड, रामटेक और नरखेड से जोड़ेगा। ब्रॉड गेज पर मेट्रो चलाने पर विचार किया जाना चाहिए, क्योंकि यह शहरों और इसके सैटेलाइट शहरों के बीच सफर को किफायती बनाता है। उदहारण के तौर पर लोग मेरठ या पानीपत में रह सकते हैं और आसानी से प्रतिदिन काम के लिए दिल्ली जा सकते हैं, इसलिए यह शहर के साथ-साथ मुसाफिरों के लिए भी फायदे की स्थिति है।

महाराष्ट्र-हरियाणा में एक ही चरण में होंगे चुनाव, निर्वाचन आयोग ने किया तारीखों का ऐलान

क्या महाराष्ट्र चुनाव में होगा भाजपा-शिवसेना का गठबंधन ? जानिए सीएम फडणवीस का जवाब

अमित शाह ने वित्त मंत्री के ऐलान का समर्थऩ करते हुए कही यह बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -