महाराष्ट्र-हरियाणा में एक ही चरण में होंगे चुनाव, निर्वाचन आयोग ने किया तारीखों का ऐलान
महाराष्ट्र-हरियाणा में एक ही चरण में होंगे चुनाव, निर्वाचन आयोग ने किया तारीखों का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है. निर्वाचन आयोग की प्रेस वार्ता में इन चुनावी तारीखों का ऐलान किया गया. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा ने इसका ऐलान करते हुए कहा है कि महाराष्‍ट्र और हरियाणा में 21 अक्‍टूबर को मतदान होंगे. दोनों राज्‍यों के चुनावी परिणाम 24 अक्‍टूबर को जारी किए जाएंगे. दोनों प्रदेशों में एक ही चरण में चुनाव कराए जाएंगे.

मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त सुनील अरोड़ा ने बताया है कि हरियाणा में 100 प्रतिशत वोटर्स के पास मतदाता पहचान पत्र मौजूद हैं. महाराष्‍ट्र में 8.94 करोड़, जबकि हरियाणा में 1.28 करोड़ वोटर हैं. प्रत्याशियों को अपने आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी देनी होगी. कोई भी कॉलम खाली रहा तो प्रत्याशी का नामांकन रद्द कर दिया जाएगा. CEC ने चुनाव प्रचार में प्‍लास्टिक का इस्‍तेमाल न करने की अपील भी की है.

CEC ने कहा है कि पांच बूथों के VVPAT का मिलान किया जाएगा. अधिसूचना जारी होते ही लाइसेंसी हथियारों को पुलिस स्टेशन जमा करना होगा. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा बताया कि इन विधानसभा चुनावों में हर प्रत्याशी के चुनावी खर्च की सीमा 28 लाख रुपये तक निर्धारित की गई है. चुनावों को शांतिपूर्ण और पूरी सुरक्षा के साथ संपन्‍न कराने के लिए पर्याप्त संख्‍या में सुरक्षाबलों की तैनाती की जाएगी.

क्या महाराष्ट्र चुनाव में होगा भाजपा-शिवसेना का गठबंधन ? जानिए सीएम फडणवीस का जवाब

अमित शाह ने वित्त मंत्री के ऐलान का समर्थऩ करते हुए कही यह बात

शशि थरूर ने फिर कांग्रेस को दिखाया आईना, दी यह नसीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -