MP को नितिन गडकरी ने दी करोड़ों की सौगात, बनेंगे 24 नेशनल हाईवे

MP को नितिन गडकरी ने दी करोड़ों की सौगात, बनेंगे 24 नेशनल हाईवे
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के लिए अच्छी खबर है. राज्य में सड़कों का जाल बिछाया जाएगा. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राज्य की सड़कों के लिए 10405 करोड़ रुपये की परियोजना को अनुमति दे दी है. राज्य में 226 किलोमीटर तक सड़कें बनाई जाएंगी. यहां 24 नेशनल हाईवे बनाए जाएंगे. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 30 जनवरी को जबलपुर में आयोजित लोकार्पण-शिलान्यास समारोह में इस राशि को अनुमति दी. उन्होंने कार्यक्रम में टीकमगढ़-झांसी सड़क पर स्थित जामना नदी पर पुल के निर्माण, चांदिया घाट से कटनी बायपास तक 2 लेन का सड़क का काम, बमीठा से खजुराहो मार्ग का चार लेन चौड़ीकरण के काम का लोकार्पण किया.

इसके अतिरिक्त उन्होंने गुलगंज बायपास से बरना नदी तक दो लेन सड़क के काम, बरना नदी से केन नदी तक दो लेन सड़क के काम, शहडोल से सागर टोला तक दो लेन सड़क के काम, ललितपुर-सागर-लखनादौन खंड में 23 पुल एवं सर्विस रोड के निर्माण, सुकतरा, कुर्रई एवं खवासा में 3 फुट ओवर ब्रिज के निर्माण एवं धुनई एवं बंजारी घाटी पर दो ब्लैक स्पॉट के सुधार कार्य का शिलान्यास किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि जबलपुर अंचल एवं पूरे क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी. इसलिए जबलपुर में पहली मंत्रिमंडल की बैठक रखी थी. औद्योगिक क्षेत्र में जबलपुर पिछड़ा है. इसलिए आज 10 हजार करोड़ के औद्योगिक योजनाओं का आरम्भ भी कर रहे हैं. जैसे ही सड़क बनेगी, वैसे ही उद्योग को गति मिलेगी. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से नर्मदा नदी में क्रूज चलाने की मांग की.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जबलपुर के लिए 2367 करोड़ रुपये की रकम मंजूर की. इस राशि से जिले में 226 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जाएगा. यहां 9 लंबी सड़क परियोजनाओं को अनुमति दी गई है. इन प्रोजेक्ट्स से राज्य की गति को रफ्तार मिलेगी. इससे महाकौशल क्षेत्र के गेहूं और धान कृषि व्यापार को बढ़ावा प्राप्त होगा. लोकप्रिय तीर्थ स्थलों तक कनेक्टिविटी सरल होगी. बुधनी टेक्स्टाइल इंडस्ट्रीज एवं वुड क्राफ्ट व्यापार को लाभ प्राप्त होगा. कटनी के कोयला खदान उद्योग को लाभ प्राप्त होगा.

'7 महीने बीत गए आपने कुछ नहीं किया.., सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पर भड़के CM ममता के भतीजे अभिषेक

पहली अग्निपरीक्षा में हारा INDIA गठबंधन, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा की जीत

PFI के 15 सदस्यों को सजा-ए-मौत, घर में घुसकर पत्नी-बच्चे और माँ के सामने की थी भाजपा नेता की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -