'समाज का हर वर्ग ममता बनर्जी और पार्टी से प्यार करता है..', कोलकाता में TMC उम्मीदवार युसूफ पठान का रोड शो
'समाज का हर वर्ग ममता बनर्जी और पार्टी से प्यार करता है..', कोलकाता में TMC उम्मीदवार युसूफ पठान का रोड शो
Share:

कोलकाता: क्रिकेटर से नेता बने और बरहामपुर से तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उम्मीदवार यूसुफ पठान ने बुधवार को कोलकाता दक्षिण से TMC की लोकसभा उम्मीदवार माला रॉय के समर्थन में रोड शो किया । उन्होंने भरोसा जताया कि TMC पार्टी राज्य में 2024 के लोकसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करेगी। मीडिया को संबोधित करते हुए, युसूफ पठान ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सराहना की और कहा कि, "हम बंगाल में चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेंगे और अधिकांश सीटें जीतेंगे, क्योंकि ममता बनर्जी और उनके राजनीतिक सहयोगियों, जिनमें पार्टी कार्यकर्ता भी शामिल हैं, ने पश्चिम बंगाल की जनता के लिए काफी मेहनत के काम किया है। महिलाओं से लेकर युवाओं तक, उन्होंने समाज के हर वर्ग के लिए काम किया है।" 

पठान ने आगे कहा कि, "मैं जहां भी गया, मैंने पाया कि समाज का हर वर्ग ममता बनर्जी, आकाश बनर्जी और पार्टी से प्यार करता है। मुझे बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और हम निश्चित रूप से चुनाव जीतेंगे।" टीएमसी ने कोलकाता दक्षिण लोकसभा सीट से माला रॉय को मैदान में उतारा है, जो संसद में अपना दूसरा कार्यकाल चाह रही हैं, जबकि इंडिया ब्लॉक ने इस सीट के लिए सीपीआई (एम) की सायरा शाह हलीम को मैदान में उतारा है। भाजपा की देबाश्री चौधरी इस सीट से अपनी जीत की कोशिश कर रही हैं। कोलकाता दक्षिण टीएमसी का गढ़ है, क्योंकि ममता बनर्जी 1991 से 2011 तक करीब 20 साल तक इस सीट से सांसद रहीं। 

इससे पहले बुधवार को पश्चिम बंगाल में एक जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार पर राजनीतिक लाभ के लिए नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का विरोध करने का आरोप लगाया और कहा कि बंगाल की सीएम ममता बनर्जी राज्य में घुसपैठियों को बसाना चाहती हैं। उन्होंने मुस्लिम समुदाय को ओबीसी प्रमाण पत्र देने के लिए भी टीएमसी पर हमला किया। 

पीएम मोदी ने कहा कि, "तुष्टिकरण के लिए, TMC संविधान पर हमला कर रही है। हमारा संविधान समाज के हाशिए के वर्गों के लिए आरक्षण प्रदान करता है। टीएमसी ने रातोंरात पूरे मुस्लिम समुदाय को ओबीसी का दर्जा दे दिया, जिससे एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण मुसलमानों को मिल गया। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने इन प्रमाणपत्रों को रद्द कर दिया है। टीएमसी अदालत के आदेश के खिलाफ नहीं जा सकती, फिर भी वह तुष्टिकरण के लिए मुसलमानों से झूठ बोलने को तैयार है।"

बता दें कि, लोकसभा चुनाव के छह चरण समाप्त हो चुके हैं और अंतिम चरण 1 जून को आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 57 सीटों पर होगा। पश्चिम बंगाल की 42 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान हो रहा है। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में 1 जून को कोलकाता उत्तर , बशीरहाट, बारासात, डायमंड हार्बर, दमदम, जयनगर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और मथुरापुर में मतदान होगा। मतगणना 4 जून को होगी।

'पूरे देश के किसानों का कर्जा माफ़ करेंगे, एक-दो बार नहीं, बल्कि..', पंजाब में राहुल गांधी का बड़ा वादा

अबरार के घर में घुसकर की मारपीट, दी जान से मारने की धमकी, आज़म खान को 10 साल की जेल

पंजाब में प्रचार करते वक़्त सेहत ठीक थी ? मेडिकल ग्राउंड पर जमानत मांग रहे केजरीवाल का ED ने किया विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -