निसान का रुख अब इलेक्ट्रिक कारों की ओर

जालंधर- इन दिनों देश और दुनिया में बिजली से चलने वाले वाहनों के प्रति रुझान बढ़ा है. पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दाम, और प्रदुषण इसका मुख्य कारण है. इसी के चलते दुनिया भर की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों को लाने की तैयारी कर चुकी है. इसी क्रम में इंडिया में इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते हुए रुझान को ध्यान में रखते हुए जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान इलैक्ट्रिक कार तैयार करने की योजना बना रही है.

निसान के इलैक्ट्रिक कारों के वैश्विक निदेशक निकोलस थोमस ने कहा, "अगर कंपनी ई-कारों को भारत में अच्छी मात्रा में बेचना चाहती है, तो हमें स्थानीय रूप से निर्माण करना होगा." इसके अलावा थोमस कहा कि कंपनी ई-वाहनों के विकास पर नजर रख रही है और भारत सरकार की ओर से इलैक्ट्रिक कारों पर अभी स्पष्टता आने की जरूरत है.' निसान की ये इलैक्ट्रिक कार भारत में 7 लाख रुपए तक की कीमत में लांच की जा सकती है .

निसान की ये कार एक बजट कार होगी. इसके अलावा निसान भारत में अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की योजना बना रही है. हालांकि प्लांट कहां होगा इसका खुलासा फ़िलहाल नहीं हुआ है. निसान फ़िलहाल इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी गंभीर है. इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगो के झुकाव को अन्य कंपनियां भी भाप चुकी है.

प्रधानमंत्री बेंजामिन मोदी को गिफ्ट करेंगे ये शानदार जीप

जगुआर लैंड रोवर ने वापस मंगवाए अपने 8952 डिफेक्टिव वाहन

जगुआर लैंड रोवर ला रही है अपनी 63 साल पुरानी कार

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -