जगुआर लैंड रोवर ला रही है अपनी 63 साल पुरानी  कार
जगुआर लैंड रोवर ला रही है अपनी 63 साल पुरानी कार
Share:

दिल्ली: वाहन निर्माता कंपनी लैंड रोवर इस साल कंपनी की 70वीं वर्षगांठ का जश्न मना रही हैं . इस कारण साल 2018 में कंपनी नई कार को लॉन्च करने के बाजाय कुछ अलग प्रयोग कर रही हैं. कुछ ऐसा होगा जो लैंड रोवर के ग्राहकों के लिए स्पेशल होगा. रेस्टोरेशन में माहिर जगुआर लैंड रोवर क्लासिक वर्क्स टीम ने कंपनी के तीन प्री प्रोडक्शन आई सीरीज मॉडल्स में से एक में जान फूंकने का बीड़ा उठाया हैं.

 कंपनी इस साल, 1948 अमेस्टरडैम मोटर शो में प्रदर्शित प्रसिद्ध लैंड रोवर को फिर से जिंदा करने की तैयारी कर रही है. जगुआर लैंड रोवर की रेस्टोरेशन टीम अब कार को वापस बनाने में लगी हुई है. कंपनी ने बताया कि कार को मोटे एल्युमिनियम एलॉय बॉडी पैनल से तैयार किया जाएगा. साथ ही कार में रिमूवल रियर टब भी दिया जाएगा. इस कार को 63 साल पहले हाथ से बनाया गया था, माना जा रहा था कि ये कार पूरी तरह से नष्ट हो चुकी है और कंपनी ने इसे हमेशा के लिए खो दिया है.

लेकिन जगुआर लैंड रोवर की टीम ने इस कार को ढूंढ निकाला. सूत्रों ने बताया कि इस कार को 1960 के बाद से सड़क पर नहीं देखा गया था. कंपनी का कहना है कि कार का लंबे समय तक एक गार्डेन में पड़ी हुई थी. यूके निर्माता ने बताया कि कार की प्रमाणिकता जांचने के लिए काफी छानबीन की गई और आखिरी में पता चला की ये कार लगभग 63 सालों के गायब थी.

यूएम आॅटो की नई क्रूजर बाइक लांच

फरवरी में आ रही हैं न्यू जनरेशन स्विफ्ट

मर्सेडीज़ की नई पेशकश में लग्जरी और रफ एंड टफ एक साथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -