प्रधानमंत्री बेंजामिन मोदी को गिफ्ट करेंगे ये शानदार जीप
प्रधानमंत्री बेंजामिन मोदी को गिफ्ट करेंगे ये शानदार जीप
Share:

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू आज 14 से 18 जनवरी तक भारत यात्रा पर है. वह भारत के प्रधानमंत्री और अपने दोस्त नरेंद्र मोदी को एक स्पेशल गिफ्ट देने वाले है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी इजरायल विजिट के दौरान ओल्गा बीच में इस जीप को देखा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी इजरायल विजिट के दौरान एक जीप की सवारी भी की थी. अब इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू यही जीप PM मोदी को गिफ्ट करने जा रहे हैं.

इसका जीप का नाम गैल मोबाइल वाटर डीसैलिनिसेशन एंड प्यूरिफिकेशन जीप है. जीप की कीमत करीब 72 लाख रुपये है. इस जीप में गैल-मोबाइल एक इंडीपेंडेंट, इंटीग्रेटेड वाटर प्यूरीफिकेशन व्हीकल है. सूत्रों का कहना है कि यह जीप इजरायल से भारत के लिए रवाना हो चुकी है. इस जीप को नेतन्याहू खुद पीएम मोदी को गिफ्ट करेंगे.

गौरतलब है कि इस यात्रा के दौरान दोनों देशो में कुछ महत्वपूर्ण समझौते हुए है जैसे -तेल और गैस के क्षेत्र बड़े में निवेश पर समझौते ,उड्यन और विमान सेवाओं में समझौता,अंतरिक्ष और शोध के लिए समझौता, निवेशकों को बढ़ावा देने के लिए द्विपक्षीय समझौता, ऊर्जा के क्षेत्र में बड़े निवेश, फिल्मों की शूटिंग के लिए दोनों देशो में समझौता आदि बड़े फैसले आज लिए जा चुके है.

भारत-इज़राइल में महत्वपूर्ण समझौते हुए

जगुआर लैंड रोवर ने वापस मंगवाए अपने 8952 डिफेक्टिव वाहन

पीएम मोदी ने किया इजराइल के प्रधान मंत्री का स्वागत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -