जगुआर लैंड रोवर ने वापस मंगवाए अपने 8952 डिफेक्टिव वाहन
जगुआर लैंड रोवर ने वापस मंगवाए अपने 8952 डिफेक्टिव वाहन
Share:

चीन के नेशनल क्वालिटी वॉचडॉग ने शनिवार को जगुआर लैंड रोवर एयरबैग में खराबी के कारण चीन में 8,952 वाहन वापसी की जानकारी दी. रिपोर्ट के अनुसार जगुआर लैंड रोवर चायना ने चीन के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ क्वालिटी सुपरविजन को वाहन वापस मंगाने की जानकारी दी है. कंपनी 19 जनवरी से इस काम की शुरुआत करेगी और जनवरी 2012 से अक्टूबर, 2013 के बीच निर्मित और साल 2013 में चीन भेजी गई 8,952 जगुआर एक्सएफ वाहन को वापस मंगा रही हैं. कंपनी ने एक बयान में कहा, इनमें जब एयरबैग खुलते हैं तो उनका गैस जेनेरेटर टूट जाता है, जिससे यात्रियों को चोट पहुंच सकती है.

उधर मारुति सुजुकी ने अपनी कारों के दाम बढ़ा दिए है. कंपनी ने अपनी कारों की कीमतों में 1700 रुपए से लेकर 17000 रुपए तक वृद्धि की है. बढ़ी हुई दरें 10 जनवरी 2018 से लागू हो गई है. इस संबंध में कंपनी ने कहा कि कच्चे माल की लागत बढ़ने और एडमिनिस्‍ट्रेटिव और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन कॉस्‍ट में हुई वृद्धि के चलते हमे यह कदम उठाना पड़ा है.

आपको बता दें मारुति सुजुकी इंडिया भारत में हैचबैक कार अल्‍टो 800 से लेकर प्रीमियम क्रॉसओवर एस-क्रॉस तक की बिक्री करती है, जिनकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 2.45 लाख रुपए से 11.29 लाख रुपए के बीच आती है. दामों में वृद्धि हो जाने के बाद मारुति आॅल्टो 800 की शुरुआती वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 2,46,700 रुपए हो गई है. जबकि एस क्रॉस के टॉप वेरिएंट के लिए 11.46 लाख रुपए चुकाने होंगे.

जगुआर लैंड रोवर ला रही है अपनी 63 साल पुरानी कार

यूएम आॅटो की नई क्रूजर बाइक लांच

फरवरी में आ रही हैं न्यू जनरेशन स्विफ्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -