'अपनी कहानी बना रहीं महुआ..', आचार समिति के सामने पेश होने के बाद TMC सांसद पर भड़के निशिकांत दुबे
'अपनी कहानी बना रहीं महुआ..', आचार समिति के सामने पेश होने के बाद TMC सांसद पर भड़के निशिकांत दुबे
Share:

नई दिल्ली: कैश-फॉर-क्वेरी मामले पर संसदीय नैतिकता पैनल की बैठक से तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा के जाने के बाद, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने उन पर जिरह सत्र के बारे में अपनी "खुद की कहानी" बनाने का आरोप लगाया।

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा की "...मैं और (जय अनंत) देहाद्राई गवाह के रूप में वहां गए थे, और महुआ मोइत्रा एक आरोपी के रूप में गई थीं। हालांकि, उन्होंने साक्षात्कार दिया और नैतिकता समिति के अंदर जो हुआ उसका हवाला दिया। उन्होंने सार्वजनिक रूप से एक गलत कहानी स्थापित करने की कोशिश की। आज जो हुआ वह संसदीय इतिहास का सबसे काला दिन है...'' 

निशिकांत दुबे के बयानों के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट के वकील जय देहाद्राई ने कथित तौर पर मोइत्रा को रिश्वत दिए जाने के "अकाट्य" सबूत होने का दावा किया है।

ये टिप्पणियां तब आईं जब मोइत्रा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद दानिश अली समेत कई विपक्षी नेताओं ने गुरुवार को संसद की आचार समिति की बैठक से बहिर्गमन किया। यह बैठक मोइत्रा के खिलाफ कैश-फॉर-क्वेरी के आरोपों से संबंधित थी, जो पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर का प्रतिनिधित्व करने वाले लोकसभा सांसद हैं।

मोइत्रा के खिलाफ आरोप शुरू करने वाले भाजपा सांसद दुबे ने आरोप लगाया था कि उनके पास यह साबित करने के लिए अकाट्य सबूत हैं कि मोइत्रा ने संसदीय प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। अब वह मोइत्रा के दावों का खंडन करते हैं कि पैनल ने उनसे जिरह के दौरान "गंदे और अशोभनीय" सवाल पूछे।

कैश-फॉर-क्वेरी विवाद तब और बढ़ गया जब मोइत्रा ने लोकसभा एथिक्स पैनल की बैठक छोड़ दी, क्योंकि पूछताछ के दौरान उन्होंने "गंदे सवालों" का सामना किया था, जिसमें कहा गया था कि उन्होंने संसद में सवाल पूछने के लिए 2 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी।

महुआ मोइत्रा ने आरोप लगाया, "वे गंदे सवाल पूछते हैं, वे एक स्क्रिप्ट पढ़ रहे हैं। वे कुछ भी चुन रहे हैं।"

बीएसपी के दानिश अली भी मोइत्रा के साथ एकजुटता दिखाते हुए बाहर चले गए, उन्होंने पैनल की पूछताछ की शैली पर प्रकाश डाला, जिसे उन्होंने घुसपैठिया और अनुचित माना, जिसमें उनकी रात की बातचीत के बारे में पूछताछ भी शामिल थी। अली ने खुलासा किया, "रात को किसे बात करती है, क्या बात करती है। ये सब पूछा।"

तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं के आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी

'कांग्रेस और विकास का 36 का आंकड़ा है...' कांकेर में बोले PM मोदी

चुनावी बॉन्ड को लेकर सुप्रीम कोर्ट में क्या बोली केंद्र सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -