भारत को है अभी और सुधार की जरुरत : बिसवाल

देश की अर्थव्यवस्था में काफी तेजी देखने को मिल रही है और इसके साथ ही इसे एक मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में भी जाना जाने लगा है. अब हाल ही में ही सहायक विदेशक मंत्री निशा देसाई बिसवाल ने यह कहा है कि यदि देश को बिज़नेस को मजबूत बनाने के साथ ही बुनियादी ढांचे को मजबूत करना है, तो उसे प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को आकर्षित करना जरुरी है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि इसके लिए आर्थिक संचालन व्यवस्था को आधुनिक रूप देने के साथ ही उसमें कई अहम सुधार करने की जरूरत है.

जानकारी में ही आगे यह भी कहा है कि भारत को अपनी जरुरत के मुताबिक निवेश हासिल किए जाने के लिए अपने आर्थिक कामकाज को आधुनिक बनाने पर ध्यान देना बहुत ही जरुरी है. इसके लिए उसे इसमें सुधार करना होगा. निशा ने आगे भारत के लिये जरूरी कदमों के बारे में बात करते हुए कहा है कि बौद्धिक संपदा व्यवस्था को अद्यतन बनाने जैसे कदम उठाने की जरूरत है.

इससे प्रौद्योगिकी और नवप्रवर्तन के लिये पर्याप्त सुरक्षात्मक उपाय किए जा सकते है. उन्होंने आगे अपना बयान जरी रखते हुए कहा है कि हम अभी एक सही दिशा की तरफ बढ़ रहे है. और हम इसके परिणामस्वरूप अधिक पूंजी प्रवाह देख रहे हैं. लेकिन इसके साथ ही हमे इस बात की भी उम्मीद है कि आगे वृद्धि की रफ़्तार और भी तेज होगी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -