राफेल डील: निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान, कहा खुद आरोप झेल रहे थे पूर्व राष्ट्रपति ओलांद
राफेल डील: निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान, कहा खुद आरोप झेल रहे थे पूर्व राष्ट्रपति ओलांद
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि राफले सौदे पर पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रैंकोइस ओलांद के दावे एक ऐसे समय में आए थे जब उन्हें खुद आरोपों का सामना करना पड़ रहा था कि उनके साथी को कुछ उद्देश्य के लिए कुछ धन" प्राप्त हुआ था. सीतारमण स्पष्ट रूप से रिपोर्टों का जिक्र कर रही थी, जिसमें बताया गया था कि अनिल अंबानी समूह की कंपनी रिलायंस एंटरटेनमेंट ने फ्रैंकोइस ओलांद की साथी फ्रांसीसी अभिनेत्री निर्माता जूली गायेट द्वारा एक फिल्म को वित्त पोषित करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे.

पेट्रोल-डीजल के बाद अब वाहन और रसोई गैस की कीमते भी बढ़ेंगी

रिलायंस एंटरटेनमेंट ने आरोपों को खारिज कर दिया है और कहा है कि गायेट को कोई भुगतान नहीं किया गया था. रिपोर्टों में बताया गया था कि रिलायंस एंटरटेनमेंट ने ओलांद 2016 की भारत यात्रा से पहले इस समझौते पर हस्ताक्षर किए थे और इसी समाय भारत सरकारी सौदे के तहत 36 राफले लड़ाकू विमान हासिल करने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर कर रहा था. 

CMD माधवन ने कहा, HAL ने 2017-18 में किया अब तक का रिकॉर्ड कारोबार

यहां अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में संवाददाताओं से बात करते हुए, सीतारमण ने कहा,  फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति जिन्हें खुद को अपने सहयोगी के लिए आरोप का सामना करना पड़ रहा था, जिसके लिए कुछ उद्देश्य के लिए कुछ धन प्राप्त हुआ था, यह (आरोप) सच हो सकता है या सच नहीं हो सकता है, लेकिन ऐसी स्थिति में, पूर्व राष्ट्रपति ने यह कहा. आपको बता दें कि 21 सितंबर को, एक फ्रेंच मीडिया रिपोर्ट ने ओलांद को यह कहते हुए उद्धृत किया था कि भारत ने रिलायंस डिफेंस को  58,000 करोड़ रुपए के राफेल सौदे में दासॉल्ट एविएशन के लिए भागीदार के रूप में पेश किया था और फ्रांस के पास कोई विकल्प नहीं था.

खबरें और भी:-

भाजपा विधायक आयोजित रैली में फहराया उल्टा तिरंगा, मामला हुआ दर्ज

जानिए वीडियोकॉन के अध्यक्ष वेणुगोपाल धूत के जीवन से जुडी कुछ दिलचस्प बातें

पहली बार भारत आए माइक टायसन, कहा झुग्गियों से ही निकलते हैं चैंपियन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -