नीरव मोदी के ​प्रत्यर्पण के लिए भारत ने ब्रिटेन सरकार से किया अनुरोध
नीरव मोदी के ​प्रत्यर्पण के लिए भारत ने ब्रिटेन सरकार से किया अनुरोध
Share:

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कोशिशें सरकार ने तेज कर दी हैं। भारत सरकार ने ब्रिटेन से नीरव मोदी को वापस भारत भेजने का अनुरोध किया है। विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने बताया कि नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए लंदन में भारत के उच्चायोग को एक अनुरोध भेजा गया है। 

इस तरह ख़ुद भारत आएगा मेहुल चौकसी

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, गुरुवार को राज्यमंत्री वीके सिंह ने राज्यसभा में यह जानकारी दी। वीके सिंह ने बताया कि उच्चायोग से कहा गया है कि  वह ब्रिटेन प्रशासन से नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए ​विशेष अनुरोध करे। जानकारी के लिए बता दें कि भारत में विशेष अदालत ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहुल चौकसी को अदालत में  हाजिर होने के लिए समन जारी किया है। अदालत ने इन्हें 25 और 26 सितंबर को अदालत में पेश होने को कहा है। इन दोनों पर 13,400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। दोनों आरोपियों के​ खिलाफ ईडी और सीबीआई जांच कर रही हैं। घोटाला सामने आने के बाद यह दोनों देश से फरार हो गए थे। 

मेहुल चौकसी पर कसा शिकंजा, हवा, पानी, जमीन सब तरफ पहरे

बता दें कि इससे पहले भारत सरकार ने एंटीगुआ से मेहुल चौकसी को भारत प्रत्यर्पित करने को कहा था, लेकिन एंटीगुआ सरकार ने कहा था कि उसकी प्रत्यर्पण को लेकर भारत सरकार से कोई भी संधि नहीं हुई है। कहा जा रहा है मेहुल चौकसी ने एंटीगुआ की नागरिकता ले ली है। 

खबरें और भी

पीएनबी सहित पांच बैंक अब सरकार भरोसे

देश के नामी अस्पताल समूह का नाता नीरव मोदी से

चोकसी के वकील का दावा कांग्रेस से थे रिश्ते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -