PNB घोटाला: मोदी के खिलाफ आज चार्जशीट दाखिल करेगी CBI
PNB घोटाला: मोदी के खिलाफ आज चार्जशीट दाखिल करेगी CBI
Share:

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक से ऋण लेकर देश से फरार हुए नीरव मोदी के खिलाफ आज सीबीआई चार्जशीट दाखिल करेगी. पणब घोटाले में नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई द्वारा दाखिल होने वाली यह पहली चार्जशीट होगी. बताया जा रहा है कि इसमें नीरव मोदी के अलावा कुछ अन्य लोगों का नाम भी शामिल हो सकता है. जिसमे पीएनबी की तत्कालीन एमडी उषा अनंतसुब्रमण्यम के नाम का कयास लगाया जा रहा है. उषा वर्तमान में इलाहाबाद बैंक की सीईओ हैं.

इसके अलावा सीबीबाई ने पीएनबी के जिन तीन आला अधिकारीयों से पूछताछ की है, उनका नाम भी इस चार्ज शीट में शामिल हो सकता है, इन अधिकारीयों पर आरबीआई के स्विफ्ट कंट्रोल सिस्टम का पालन न करने का आरोप है. सीबीआई  इस सप्ताह के आखिर में पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी के सहयोगी रहे मेहुल चौकसी के खिलाफ अलग से चार्ज शीट दाखिल करेगी.

आपको बता दें कि इस मामले में अभी तक सीबीआई 19 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं इस घोटाले के मास्टरमाइंड नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक को 13700 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है. नीरव ने यह खेल 1200 से ज्यादा अवैध तरीके से हासिल किए गए LoUs के जरिये किया था. बताया जा रहा है कि नीरव फ़िलहाल हांगकांग में है और वहां उसने अपना कारोबार भी शुरू कर दिया है. 

विजय माल्या के खिलाफ सीबीआई की बड़ी कामयाबी

उन्नाव दुष्कर्म: आरोपी विधायक से छीनी गई वाई श्रेणी सुरक्षा

जज लोया की मौत की नहीं होगी एसआईटी जाँच - सुप्रीम कोर्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -