RTO सबसे भ्रष्ट, चंबल के डकैतों से भी खतरनाक : गडकरी
RTO सबसे भ्रष्ट, चंबल के डकैतों से भी खतरनाक : गडकरी
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों (RTO) को अपने निशाने पर लिया है और साथ ही यह भी कहा है कि देश में RTO सबसे अधिक भ्रष्ट है. इसके साथ ही गडकरी ने यह भी कहा है कि RTO लूटपाट के मामले में चम्बल के डकैतों से भी आगे है. गौरतलब है कि नए मोटर कानून के क्रियान्वन में देरी होने की वजह से गडकरी नाराज नजर आ रहे है और इसको देखते हुए ही उनका यह कहना है कि जैसे ही भूतल परिवहन और सुरक्षा विधेयक लागू हो जाता है यह पूरा क्षेत्र भी धीरे-धीरे सुधर जाना है.

गडकरी ने RTO के दफ्तरों में लगातार बढ़ रहे भ्रष्टाचार को देखते हुए खासतौर पर यह बात कही है कि यदि देश में कोई सबसे अधिक भ्रष्ट इकाई है तो वह RTO ही है और यहाँ चल रही लूट ने चम्बल के डकैतों को भी पीछे कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया है कि कुछ लोग ऐसे भी है जो परिवहन क्षेत्र में पारदर्शिता और कंप्यूटरीकरण को लेकर सामने आये नए विधेयक के खिलाफ है.

जबकि मुझे इस बात से बेहद दुःख हो रहा है कि RTO के अधिकारीयों के द्वारा ही कई मंत्रियों को इसका विरोध करने के लिए उकसाया जा रहा है. लाइसेंस को लेकर उन्होंने यह भी कहा है कि केवल भारत ही ऐसी जगह है जहाँ लाइसेंस इतनी आसानी से उपलब्द्ध हो जाते है. जबकि आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि देश में 30 फीसदी लाइसेंस ऐसे होते है जोकि फर्जी है. लेकिन जल्द ही नया विधेयक सामने आना है जिसके बाद से कई नियम बदल जाना है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -