Share:
नाइजीरिया में किडनेपिंग ग्रुप ने अगवा किए 300 से अधिक बच्चे
नाइजीरिया में किडनेपिंग ग्रुप ने अगवा किए 300 से अधिक बच्चे

स्कूल से अगवा किए गए 300 से अधिक बच्चे अभी भी नाइजीरिया में आपराधिक गिरोहों के हाथों में हैं, जिनमें से कई अब लगभग दो महीने से लापता हैं। अपहृत लोगों में कुछ की उम्र महज दो साल है। जबकि लिए गए 1,000 से अधिक बच्चों में से कई को रिहा कर दिया गया है, अक्सर जबरन फिरौती की राशि का भुगतान किए जाने के बाद, सैकड़ों परिवार अभी भी अपने बच्चों की खबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

हदीज़ा हाशिम 30 मई को नाइजर राज्य के तेगीना में एक इस्लामिक स्कूल के गेट के बाहर बंदूक की नोक पर मार्च किए गए पांच बच्चों की मां हैं, जब 134 छात्रों का अपहरण कर लिया गया था। दो सबसे छोटे, वालिद और रहमा, सिर्फ दो और तीन साल के हैं। बाद में उन्हें अन्य बच्चों के साथ छोड़ दिया गया जो चलने के लिए बहुत छोटे थे। लेकिन उनके तीन बड़े भाई-बहन अभी भी कैद में हैं। सबसे बड़ी, उम्मा, सिर्फ 13 साल की है और अपने छोटे भाइयों और बहनों के साथ टॉम एंड जेरी जैसे कार्टून देखना पसंद करती है। चिंता से व्याकुल उसकी मां ने अपहरण के बाद से उनका कोई जवाब नहीं दिया।

श्रीमती हाशिम कहती हैं, "मैंने अपने दो साल के बच्चे को बंदूक के साथ एक आदमी द्वारा उठाए हुए देखा। वह लड़के को चुप रहने के लिए चिल्ला रहा था क्योंकि वह मेरे लिए चिल्ला रहा था, उसकी माँ। मैं कुछ नहीं कर सकती थी।" लापता बच्चों के माता-पिता धन जुटाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन क्षेत्र में एक स्कूली शिक्षक का वेतन $400 प्रति वर्ष से भी कम है, जिससे उनकी पहुंच से बहुत दूर की मांग की जाती है।

उधमसिंह ने लंदन जाकर लिया था 'जलियांवाला बाग़ हत्याकांड' का बदला, 20 साल बाद पूरी की प्रतिज्ञा

आंध्र प्रदेश में 100 कुत्तों की निर्मम हत्या, शव दफनाते समय उजागर हुआ मामला

श्रीलंका क्रिकेट ने इन तीन खिलाड़ियों पर एक साल का लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -