आंध्र प्रदेश में 100 कुत्तों की निर्मम हत्या, शव दफनाते समय उजागर हुआ मामला

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले से एक चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आया है, यहां 100 आवारा कुत्तों को जहर देकर मार डाला गया. बाद में कुत्तों के शव को जिले के लिंगापालेम गांव में पेरंटम टैंक के पास जमीन में दफना दिया गया. जानकारी के अनुसार, पेरेंटम टैंक के पास रहने वाले कुछ सुअर पालने वालों ने देखा कि कुछ लोग गड्ढा खोदकर कुत्तों की लाशों को दफना रहे हैं. कुत्तों को गांव और उसके आसपास के इलाकों से पकड़ा गया था.

मामले की सूचना मिलने के बाद पश्चिम गोदावरी के जिला कलेक्टर कार्तिकेय मिश्रा ने शुक्रवार को आवारा कुत्तों की हत्या की छानबीन के आदेश दिए हैं. लिंगपालेम पंचायत सचिव सुगनराज के अनुसार, कुछ स्थानीय लोगों ने उन्हें देर रात एक गड्ढे में आवारा कुत्ते के शवों को दफनाने के बारे में जानकारी दी. जिसके बाद वह फ़ौरन शिकायत दर्ज कराने के लिए धर्मजीगुडेम पुलिस स्टेशन पहुंचे.

उन्होंने इसे क्रूर कृत्य करार देते हुए कहा कि आवारा कुत्तों का सफाया करने के लिए गांव के कुछ लोगों ने डॉग कैचर को काम पर रखा होगा.  इस प्रक्रिया में कुछ पिल्लों को भी मार डाला गया. फाइट फॉर एनिमल्स एक्टिविस्ट चल्लापल्ली श्रीलता ने पंचायत सचिव के दावे को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि किराए पर कुत्ते पकड़ने वालों के जरिए आवारा कुत्तों की हत्या की गई है. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है  और आज कुत्तों का पोस्टमार्टम करने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी.

राहुल गांधी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, दो दिन से नहीं आ रहे संसद

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए क्या है आज का भाव

खजुराहो में पूरा हुआ 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन, CM शिवराज ने जताई खुशी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -