13 वर्ष की टेनिस खिलाड़ी, जीतना चाहती हैं ग्रैंड स्लैम

नाईजीरिया की 13 साल की टेनिस खिलाड़ी मैरीलव एडवर्ड टेनिस में बड़ा नाम कमाना चाहती हैं, वे एक दिन विश्व चैम्पियन बनना है और उन्हें अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का अंदाज बेहद पसंद है. वे अभी से ही टेनिस जगत में नाईजीरियाई सेरेना के नाम से पहचानी जा रही हैं. मैरीलव ने कहा, 'मुझे सेरेना बहुत पसंद है। मुझे उनके खेलने का स्टाइल सबसे ज्यादा अच्छा लगता है, लेकिन मैं अपने नाम से अपनी पहचान बनाना चाहती हूं.

मैरीलव ने केवल 4 वर्ष की उम्र से ही टेनिस रैकेट थाम लिया था, जिसके बाद से वे निरंतर अभ्यास कर रही हैं, पहले उनके पिता उन्हें कोचिंग दिया करते थे, लेकिन उनके कुछ बड़े होने के बाद उनके पिता ने उन्हें  टेनिस कोच निक बोलेटेइरी की अकादमी में प्रशिक्षण के लिए दाखिला दिलाया, जहां वे घंटों प्रैक्टिस करती रहती हैं.

बोलेटेइरी, आंद्रे अगासी और मारिया शारापोवा जैसे दिग्गजों को कोचिंग दे चुके हैं, उनका कहना है कि मैरीलव में टेनिस को लेकर गजब का लगाव तो है ही, साथ ही उनमे एक बेहतरीन खिलाड़ी बनने के सारे गुण भी मौजूद हैं.  खुद मैरीलव ने अपने सपने के बारे में बताते हुए कहा है कि "मैं भविष्य में नाईजीरिया की ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनना चाहती हूं." उनके जज्बे और मेहनत को देखते हुए तो यही लगता है की वे जरूर एक दिन अपना सपना पूरा करेंगी. 

प्लेयर्स चैम्पियनशिप : अनिर्बान लाहिड़ी के लिए सुनहरा मौका

एशियन पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में भारत का दबदबा

आईपीएल में हुए RCB के हश्र का कारण

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -