आईपीएल में हुए RCB के हश्र का कारण
आईपीएल में हुए RCB के हश्र का कारण
Share:

बड़े नाम, एक से एक धुरंधर, जिनके क्रिकेट रिकॉर्ड को देखते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपना खेमा मजबूत क्या था. मगर हर सीजन की तरह इस बार भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर होने वाली टीमों की फ़ेहरिस्त में RCB सबसे पहले खड़ी नज़र आ रही है. रकब की कहानी अक्सर इसी तरह की रही है कागज पर और यु कहे की सही मायने में भी आईपीएल के हर सीजन की सबसे मजबूत टीम इस बार भी प्लेऑफ तक नहीं पहुंच सकी. सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने कोहली और एबी जैसे सूरमाओ के आगे 147 रनों को डिफेंस करने का कारनामा कर खुद को दौड़ में सबसे आगे कर लिया वही RCB का पत्ता आईपीएल के 11 वे सीजन से काट दिया. आंकड़ों की बात करे तो आरसीबी बाकी बचे चारो मुकाबले जीतने के बाद भी प्लेऑफ में जगह शायद ही बना सके. टीम आज तक आईपीएल का टायटल नहीं जीत सकी है.

इतनी मजबूत टीम के इस हश्र के कुछ कारण है. 
-गेंदबाजी एक बड़ी कमजोरी है. टीम ने जहा बल्लेबाजी में धुरधरों से सजी है वही गेंदबाजों के दोयम दर्जे की फ़ौज टीम के साथ है. उमेश यादव की कसिस्टैन्सी सभी जानते है ऐसे में युजवेंद्र चहल एक अकेला विकल्प है. 

-विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, डी कॉक, ब्रैंडन मैकुलम जैसे बड़े-बड़े नाम शामिल थे मगर क्लिक सिर्फ विराट कोहली ने किया. अहम् मौको पर सभी दिग्गज फेल रहे.

 
-इसके आलावा बहुत  ज्यादा सितारों का होना भी टीम के लिए सदा ही खरतनाक रहा है, जिसकी कई क्रिकेट के जानकर भी चर्चा कर चूके है. बहरहाल एक बार फिर टीम ने निराशाजनक प्रदर्शनकर फैंस का दिल तोड़ दिया है और आईपीएल का कारवां आगे बढ़ चला है. 

विराट कोहली ने कहा, हमें हारना ही था

IPL 2018 LIVE: धारदार गेंदबाजी की बदौलत बैंगलोर के खिलाफ 5 रनों से जीता हैदराबाद

IPL 2018 LIVE: लो स्कोरिंग मैच में हैदराबाद के आगे पस्त पड़ी कोहली सेना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -