नाइजीरिया: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने कलम किए 11 ईसाई बंधकों के सिर
नाइजीरिया: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने कलम किए 11 ईसाई बंधकों के सिर
Share:

नई दिल्ली: नाइजीरिया में आतंकी संघटन बोको हराम का एक धड़ा अब इस्लामिक स्टेट वेस्ट अफ़्रीका प्रोविंस के बैनर तले अपनी आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट समूह (IS) ने एक वीडियो जारी करते हुए  नाइजीरिया में 11 ईसाइयों की हत्या करने का दावा किया है।

इस वीडियो में कुछ लोगों का सिर क़लम करते हुए दर्शाया गया है। 56 सेकंड का यह वीडियो इस्लामिक स्टेट की 'समाचार एजेंसी' अमाक़ ने जारी किया है। मरने वालों की शिनाख्त को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है, किन्तु वे सभी पुरुष थे। इस्लामिक स्टेट का कहना है कि उसने इन लोगों को बीते दिनों नाइजीरिया के उत्तर-पूर्वी बोर्नो राज्य से अपने क़ब्ज़े में लिया था। इस्लामिक स्टेट का कहना है कि उसने यह कार्रवाई इस वर्ष अक्तूबर में अपने संगठन के नेता और प्रवक्ता की सीरिया में हुई मौत का बदला लेने के मकसद से की है।

इस वीडियो को 26 दिसंबर को जारी किया गया था। विश्लेषकों का कहना है कि यह स्पष्ट है कि इस वीडियो क्रिसमस के दौरान इरादतन लोगों में दहशत फैलाने के लिए जारी किया गया था। वीडियो को किसी अज्ञात स्थान पर खुले में शूट किया गया है. बीच में मौजूद एक बंधक को पहले गोली मारी गई जबकि 10 अन्य को धक्का मारकर ज़मीन पर गिराया गया और उनका गला काट दिया गया.

अंडर 19 वर्ल्ड कप: युवा खिलाड़ियों को रोहित शर्मा की सलाह, कहा- बड़े शॉट खेलने में कोई बुराई नहीं....

ऐसा समय जब वित्तीय बाजारों में आया था परिवर्तन, न खनकने वाले सिक्‍कों का भी था दौर

अब तक का सबसे हिंसक साल होगा 2020 ! नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में सामने आईं खौफनाक बातें...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -