वर्ल्ड चैंपियन खिताब जीतने के 5 दिन बाद ही निको रोसबर्ग ने लिया संन्यास
वर्ल्ड चैंपियन खिताब जीतने के 5 दिन बाद ही निको रोसबर्ग ने लिया संन्यास
Share:

फॉर्मूला वन के न्यू वर्ल्ड चैंपियन निको रोसबर्ग ने खिताब जीतने के कुछ ही दिनों बाद अचानक से फार्मूला वन रेसिंग से संन्यास लेने का फैंसला कर सबको अचंभित कर दिया है। विश्व विजेता ट्रॉफी लेने पहुंचे नीको के ऐसे फैंसले ने बहुत लोगों को चौंका दिया। रविवार को ख़िताब जीतने वाले रोसबर्ग ने फेडरेशन इंटरनेशनल दे ऑटोमोबाइल (एफआईए) के संवाददाता सम्मेलन में कहा, "सोमवार से ही इस पर विचार करना शुरू कर दिया था.

मैंने इसमें थोड़ा समय लिया लेकिन आखिर नतीजे पर पहुंच गया। कहानी खत्म, अगला कदम एक पिता और पति की भूमिका निभाना है और मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं।" रोसबर्ग ने कहा कि विश्व खिताब उनका सपना था और अब जबकि उन्होंने अपना सपना पूरा कर लिया है, वह खुद को इससे मुक्त करना चाहते हैं। 31 वर्षीय जर्मन ड्राइवर एलेन प्रोस्ट के बाद निको पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने मौजूदा चैंपियन रहते हुए संन्यास लिया।

मर्सीडीज टीम के लिए भी यह फैंसला हैरानी वाला था।उनके प्रवक्ता ने कहा कि निको ने साहसिक फैसला किया और इससे उनके जज्बे का पता चलता है।उन्होंने अपने करियर के शिखर पर रहते हुए एक विश्व चैंपियन के रूप में अलविदा करने का फैसला किया। उन्होंने अपने बचपन का सपना पूरा करके संन्यास लिया।

Death Anniversary : हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद

7 स्थान पर सिंधू, 10वे स्थान पर पहुंची नेहवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -