दारूल उलूम में कौन करवा रहा रोहिंग्याओं की भर्ती ? मिला एक और संदिग्ध छात्र
दारूल उलूम में कौन करवा रहा रोहिंग्याओं की भर्ती ? मिला एक और संदिग्ध छात्र
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले स्थित देवबंद दारुल उलूम मदरसा एक बार फिर चर्चाओं में है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम ने दारूल उलूम ने छापा मार कर एक छात्र को अरेस्ट किया है। पकड़े गए छात्र के संबंध में जानकारी मिली है कि वो रोहिंग्या है और यहां संदिग्ध गतिविधियों में शामिल रहा है। 

बता दें कि NIA की टीम यूं ही किसी को पकड़ने या पूछताछ के लिए उठाने नहीं पहुंच जाती है। ये बात देवबंद में भी चर्चा का विषय बनी हुई है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि NIA देवबंद दारुल उलूम मदरसे में दो घंटे तक जमी रही। रिपोर्ट के मुताबिक, मुजीबुल्लाह पुत्र हबीबुल्लाह (19) सोविता फरिका राज्य अरकान म्यांमार का निवासी है। वह बीते करीब एक महीने से मदरसा दारुल उलूम जकरिया में प्रवेश लेकर कक्षा छह की पढ़ाई कर रहा था। NIA की टीम हिब्बुल्लाह को अपने साथ ले गई है। बताया जा रहा है कि वो रोहिंग्या है और यहां अपनी पहचान छुपा कर पढ़ाई कर रहा था। ये छात्र यहां तक कैसे पहुंचा किसने उसे भर्ती कराने में सहायता की। इन सवालों के जवाब भी NIA खोज रही है।

बहरहाल, NIA की टीम की तरफ से इस बारे में अभी कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है। स्थानीय पुलिस को भी केवल इतना पता है कि हिब्बुलाह को सुरक्षा जांच एजेंसी अपने साथ ले गई है। पहले भी देवबंद से बांग्लादेश और म्यांमार के नागरिक और छात्र धराते रहे हैं।

'UP में का बा..' गाने वाली नेहा ने यूपी में ही रचाई शादी, लोगों ने जमकर की खिंचाई

अब शरद पवार की पार्टी भी कर रही बैठक,क्या भाजपा को देगी समर्थन देने पर हो रहा विचार?

मुस्लिमों को समझ आ गई अग्निपथ योजना, संगठन बोला - मुसलमान जरूर बनें 'अग्निवीर'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -