सफर करना आज रात से हो जाएगा महंगा, NHAI ने कर दिया बड़ा ऐलान
सफर करना आज रात से हो जाएगा महंगा, NHAI ने कर दिया बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) पर सफर आज यानी गुरुवार की रात 12 बजे से महंगा हो जाएगा. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने टोल टैक्स में 10 से 65 रुपये तक का इजाफा किया है. छोटे वाहनों के लिए 10 से 15 रुपये जबकि कामर्शियल वाहनों के लिए 65 रुपये तक की वृद्धि की गई है. 1 अप्रैल से हाईवे पर यात्रा करने के लिए आपको जेब ज्यादा ढीली करनी होगी.

एक्सप्रेस-वे पर सराय काले खां से आरंभ होकर काशी टोल प्लाजा तक कार और जीप जैसे हल्के मोटर वाहनों के लिए टोल टैक्स 140 रुपये की जगह 155 रुपये चुकाना होगा. सराय काले खां से रसूलपुर सिकरोड प्लाजा का नया भाव 100 रुपये और भोजपुर जाने के लिए 130 रुपये होगा. कई तरह के वाहनों के लिए 10-15 फीसद तक की वृद्धि की गई है. लखनऊ से इस वक़्त 6 राष्ट्रीय राजमार्ग जुड़ते हैं. इनमें से एक हरदोई हाईवे पर अभी टोल लागू नहीं है. वहीं सीतापुर हाईवे पर टोल दरों में अक्टूबर से संशोधन होगा. लेकिन कानपुर, अयोध्या, रायबरेली और सुल्तानपुर जाने के लिए टोल टैक्स अधिक चुकाना होगा. नई दरें आज रात से लागू हो जाएंगी.

लखनऊ-रायबरेली हाईवे (दखिना शेखपुर प्लाजा) पर अब छोटे प्राइवेट वाहन के लिए 105 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 360 रुपये. ठीक इसी प्रकार से लखनऊ-अयोध्या हाईवे (नवाबगंज प्लाजा) पर अब छोटे प्राइवेट वाहन के लिए 110 रुपये चुकाने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 365 रुपये. लखनऊ-कानपुर हाईवे (नवाबगंज प्लाजा) पर अब छोटे प्राइवेट वाहन के लिए 90 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 295 रुपये. ठीक इसी प्रकार लखनऊ-सुल्तानपुर हाईवे (बारा प्लाजा) पर अब छोटे निजी वाहन के लिए 95 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 325 रुपये का भुगतान करना होगा.

दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर 'रामबाबू पराठे' की मालकिन, कभी लाखों में थी कमाई

तमिलनाडु को 'तमिल राष्ट्रवाद' की आग में झोंकने की साजिश, आतंकी संगठन LTTE को फंडिंग- NIA की चार्जशीट

इन बैंकों में है आपके अकाउंट तो हो जाए सावधान, अप्रैल से बदल जाएंगे बड़े नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -