एनजीटी ने हटाई निर्माण कार्यों से रोक
एनजीटी ने हटाई निर्माण कार्यों से रोक
Share:

नईदिल्ली। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यून द्वारा दिल्ली में निर्माण कार्यों से रोक को हटा ली गई है। इसे बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। एनजीटी ने ऐसे समय रोक हटाई है जब दिल्ली में वातावरण में प्रदूषणकारी धुंध छाई हुई रहती है और एनजीटी सरकार को आवश्यक सलाह दे चुकी है। एनजीटी का कहना है कि, प्रदूषण के बढ़ने का कारण उद्योगों, कूड़ा जलाने और पराली जलाना है।

इस तरह की सुनवाई में एनजीटी ने कहा कि, यदि अपेक्षाकृत ऊंचाई से पानी का छिड़काव किया जाता है तो फिर, प्रदूषण में कम आ सकती है। पीएम 10 और पीएम 2.5 के स्तर में काफी कमी आई है। एनजीटी ने दिल्ली समेत अन्य राज्यों को भी पानी का छिड़काव करने को कहा है। गौरतलब है कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रदूषण बढ़ने को लेकर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलने पहुंचे थे।

हरियाणा पहुंचने पर, अकाली दल और कांग्रेस के नेताओं ने सीएम केजरीवाल का जमकर विरोध किया था। कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें काले झंडे तक दिखाए थे। दिल्ली से सट,े नोएडा में भी प्रदूषण का असर गहरा गया है। दूसरी ओर, इन क्षेत्रों में क्राॅप बर्निंग की परेशानी भी महसूस की जाती है कहा जाता है कि, क्राॅप बर्निंग से वातावरण में कार्बनिक यौगिक अधिक मात्रा में घुल जाते हैं।

रिश्ते बनाने में रखता हूं यकीनः पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

कश्मीर में बर्फ़बारी से तापमान गिरा

ईशांत शर्मा को टेस्ट मैच से BCCI ने दी छुट्टी

लैक्सस ने पेश की अपनी सबसे छोटी और सस्ती SUV

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -