न्यूज फीड में नया बदलाब करेगी फेसबुक

न्यूज फीड में नया बदलाब करेगी फेसबुक
n style="font-weight: bold;">वाशिंगटन : फेसबुक ने कहा कि वह अपने "न्यूज फीड" को नया स्वरुप दे रही है ताकि लोगों को अपने दोस्तों के बारे में ज्यादा बेहतर सूचना मिल सके. विश्व की सबसे बडी सोशल नेटवर्क साइट ने नया बदलाव पेश किया और समाचार लेख और अन्य सामग्री शेयर करने पर निर्भरता कम की. 

फेसबुक के मैक्स यूलेंस्टीन एंड लॉरेन सीजर्स ने ब्लाग पर कहा "न्यूज फीड का लक्ष्य है ऐसी सामग्री दिखाना जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं". ब्लाग में कहा गया कि इस बदलाव का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि न्यूज फीड में अपने दोस्तों के लिए फोटो, वीडियो, स्टेटस अपडेट या लिंक को ज्यादा प्रमुखता मिलेगी ताकि उन्हें हर जानकारी मिले. 

फेसबुक जगह बनाने के लिए किसी समाचार पर टिप्पणी या किसी अन्य व्यक्ति के पोस्ट को अलग हटाएगी. फेसबुक ने कहा "कई लोगों ने हमें कहा कि उन्हें अपने दोस्तों द्वारा किसी पोस्ट को पसंद किये जाने या टिप्पणी करने के बारे में जानना पसंद नहीं है". 

कंपनी ने कहा "इस उन्नयन से ऐसी रपटें न्यूज फीड में नीचे दिखेंगी या बिल्कुल नहीं दिखेंगी, इसलिए आप अपने दोस्तों और अपनी पसंद के पेज से जुडी सामग्री सीधे तौर पर देख सकेंगे".